scriptLakhnadaun painted in election colors.... | चुनावी रंग में रंगा लखनादौन.... | Patrika News

चुनावी रंग में रंगा लखनादौन....

नगरीय निकाय चुनाव का 15 वार्डों में प्रचार में जुटे प्रत्याशी

सिवनी

Published: September 19, 2022 10:02:36 pm

सिवनी. नगर परिषद लखनादौन के १५ वार्डों में चुनावी रंग धीरे-धीरे चढ़ता जा रहा है। प्रत्याशी जीत के लिए वार्डों में मतदाता के बीच पहुंचकर वोट मांग रहे हैं। हर तरफ चुनावी नारे गूंज रहे हैं। इधर चुनाव आयोग और जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी प्रत्याशियों के चुनाव प्रचार पर पूरी नजर रखे हुए हैं। प्रत्याशियों की बैठक लेकर प्रशासन ने आदर्श आचरण संहिता के पालन की समझाइश दी है। एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी सिद्धार्थ जैन ने कहा है कि यदि निर्वाचन आयोग के निर्देशों के पालन न किए जाने का मामला सामने आता है, तो प्रत्याशी के विरूद्ध नियम अनुसार कार्रवाई तय की जाएगी।
प्रत्याशियों की बैठक लेकर दी निर्देशों की जानकारी
मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग के निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक रिटर्निंग ऑफिसर नगर परिषद, एसडीएम लखनादौन सिद्धार्थ जैन (आइएएस) की अध्यक्षता में नगर परिषद लखनादौन में पार्षद पदों का चुनाव लडऩे वाले सभी 15 वार्डों के प्रत्याशियों की स्टैंडिंग कमेटी की बैठक परियोजना सभाकक्ष लखनादौन में ली। सभी प्रत्याशियों को आदर्श आचार संहिता के पालन करने, व्यय लेखा के व्यवस्थित संधारण, ईवीएम की कमिश्निंग, स्ट्रांग रूम, निर्वाचन अभिकर्ता, गणना अभिकर्ता की नियुक्ति एवं निर्वाचन संबंधी अन्य जानकारी दी। प्रत्याशियों ने तय निर्वाचन नियम संबंधी प्रश्नों का रिटर्निंग ऑफिसर के माध्यम से समाधान पाया। बेहतर व्यवस्था के लिए सुझाव भी लिए गए।
मतदाताओं को घर-घर दी जा रही मतदाता पर्ची
एसडीएम ने बताया कि नगर परिषद लखनादौन के सभी बीएलओ के माध्यम से प्रत्येक वार्ड के घर-घर मतदाता पर्ची वितरण किया जा रहा है। नगर परिषद के सभी मतदाताओं को मतदान दिवस 27 सितम्बर को मतदान करने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। नगर के सभी बीएलओ को मप्र राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देश का पालन करने व निर्धारित तिथि के पूर्व नगर परिषद लखनादौन के सभी मतदाताओं तक पर्ची पहुंचाए जाने के निर्देश दिए हैं। नगर परिषद लखनादौन चुनाव के लिए मतदान २७ सितम्बर को प्रात: ०७ बजे से शाम ०५ बजे तक होगा। मतगणना ३० सितम्बर को प्रात: ०९ बजे से होगी। इसी दिन चुनाव परिणामों की घोषणा की जाएगी।
मतदान दल कर्मियों ने लिया ईवीएम मशीन का प्रशिक्षण
जिला निर्वाचन अधिकारी स्थानीय निर्वाचन कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग के निर्देशन में आगामी नगर परिषद लखनादौन निर्वाचन के लिए लखनादौन के मास्टर ट्रेनर्स ने पीठासीन अधिकारी, मतदान अधिकारी क्रमांक 1 को पहला प्रशिक्षण शासकीय उच्चतर माध्यमिक कन्या शाला लखनादौन में दिया गया। मतदान दल अधिकारियों को ईवीएम संचालित करने का प्रशिक्षण दिया गया। मास्टर ट्रेनर्स ने मतदान दिवस संबंधी अन्य अहम जानकारियों से भी मतदान दलों को वाकिफ कराया है।
चुनावी रंग में रंगा लखनादौन....
चुनावी रंग में रंगा लखनादौन....

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

PFI पर ऐक्शन से पाकिस्तान में खलबली, संयुक्त राष्ट्र के सामने लगाई गुहारअशोक गहलोत का ऐलान, नहीं लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, बोले- दो दिन पहले हुई घटना से बहुत आहतटी20 वर्ल्ड कप से पहले भारत को बड़ा झटका, चोट के चलते जसप्रीत बुमराह टूर्नामेंट से बाहर हुएमहिलाओं के हक में सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला- विवाहित की तरह अविवाहित को भी गर्भपात का अधिकारसोशल मीडिया पर भी लगाम, प्रतिबंध के बाद अब PFI का ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट भी हुआ बंदअंकिता भंडारी मर्डर केस में आरएसएस नेता पर दर्ज हुआ मुकदमा, जानिए क्या है पूरा मामलाBihar News: IAS हरजोत की बढ़ी मुश्किलें, अपने 'कंडोम' वाले बयान पर फंसी ऑफिसर, NCW ने सात दिन में मांगा जवाबजम्मू-कश्मीर: उधमपुर धमाके की जांच के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट के NIA की टीम रवाना, आतंकी साजिश की आशंका
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.