देरी से मिला पॉवर इसलिए अटकी पेमेंट

देरी से मिला पॉवर इसलिए अटकी पेमेंट

Sunil Vandewar | Publish: Apr, 21 2018 03:01:02 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

प्रभारी बीइओ ने बताए भुगतान में देरी की वजह

सिवनी. कई संकुलों में शिक्षकों को मार्च माह का वेतन भुगतान नहीं हुआ है। जब इस मामले में अध्यापक संगठनों ने डीइओ, बीइओ से चर्चा कर नाराजगी जाहिर की, तो कार्रवाई में गति आई है।
प्रभारी विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी (बीइओ) आरपी बोरकर का कहना है कि उन्हें डीडीओ पॉवर देरी है मिला है, ९ अपै्रल को आदेश मिला है, तब १६ अपै्रल को वेतन सम्बंधी कार्रवाई आरंभ कर बिल लगाए गए थे। इसमें अवकाश के कारण भी देरी हुई है, शेष बिल शुक्रवार को ही लगाए गए हैं।
देरी करने वालों को चेतावनी -
बीइओ ने सभी सम्बंधित प्राचार्यों और कर्मियों को वेतन भुगतान की कार्रवाई समय पर पूर्ण करने को कहा है। उन्होंने कहा कि सभी प्राचार्य अपनी संस्थाओं के वेतन, भुगतान सम्बंधी बिल महीने की २५-२६ तारीख तक भेज दें, अन्यथा देरी से बिल भेजने और भुगतान में देरी पर कार्रवाई तय की जाएगी।
शिक्षकों ने रैली निकाल किया पालकों से संपर्क

कोई बच्चा शिक्षा से वंचित न रहे, इसी प्रयास में स्कूल चलें हम अभियान के तहत विकास खंड सिवनी अंतर्गत जनशिक्षा केंद्र मुंगवानी कला में गांव में रैली निकालकर घर-घर अभिभावकों को अपने बच्चों को नियमित स्कूल भेजने के लिए प्रेरित किया। इसके पूर्व शिक्षकों की कार्यशाला का आयोजन किया गया।
जनशिक्षक गजेंद्र सिंह बघेल ने कहा कि नवीन शिक्षा सत्र 2 अप्रैल से प्रारंभ हो चुका है और सभी शासकीय प्राथमिक एवं माध्यमिक शालाओ में जॉयफुल लर्निंग की गतिविधियों का अभ्यास कराया जा रहा है। सभी बच्चों को स्कूल में नामांकन कराने और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने का प्रयास किया जा रहा है।
जनशिक्षक ने बताया कि 23 से 30 अप्रैल तक सभी बसाहट में घर-घर संपर्क कर बच्चों का सर्वे किया जाएगा। सर्वे के दौरान शाला अप्रवेशी, शाला त्यागी, पलायन करने वाले, अनियमित उपस्थिति वाले बच्चों की पहचान कर उनको शाला में दर्ज कराया जाएगा। इस संबंध में कार्यशाला में सभी उपस्थित शिक्षकों को प्रशिक्षण दिया गया।
कार्यशाला के बाद सभी शिक्षकों ने रैली में शामिल होकर पालकों से संपर्क कर सरकारी स्कूल में मिलने वाली सुविधाओं से अवगत कराया। संपर्क के दौरान ही अप्रवेशी बच्चों को शाला में प्रवेश दिलाया गया। संपर्क अभियान में जनशिक्षा केंद्र प्रभारी सुनील तिवारी, जनशिक्षक गजेंद्र बघेल, गुमान बघेल, अंतराम बघेल, राकेश दुबे, तेजलाल बघेल, एसपी खान, अवशेष मिश्रा, तीरथ सनोडिया, दीलन पटले, उमराव सनोडिया, सुनील शर्मा, सुरेन्द्र सनोडिया, पीएल सनोडिया, सुरेश सनोडिया, शिवदयाल बघेल, शोभा सोनी, सुनीता चौरसिया, माया मर्सकोले, कविता परतेती आदि शिक्षकों की उपस्थिति रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned