४० दुकानों में ताला, संचालकों का अनशन जारी

व्यापारी, विधायक, नागरिक आए समर्थन में

By: santosh dubey

Published: 11 Dec 2017, 11:46 AM IST

सिवनी. रोगी कल्याण समिति द्वारा किराया वृद्धि किए जाने के विरोध में रोगी कल्याण समिति शॉपिंग काम्प्लेक्स की ४० दुकान बंदकर संचालकों ने दुकाल बंद कर दिया है। इसमें कुछ दुकानदार आमरण अनशन कर हैं। उनका अनशन तीसरे दिन रविवार को जारी रहा। उनके समर्थन में नगर के जनप्रतिनिधि एवं व्यापारी संगठन अनशन स्थल पर पहुंचकर समर्थन दिए। व्यापारियों की मांग को उचित ठहराते हुए रोगी कल्याण समिति से शीघ्र पूरा करने को कहा है। आमरण अनशन पर बैठे अस्पताल कॉम्प्लेक्स के दुकानदारों में अशोक बंदेवार, भीम जंघेला, महेंद्र बघेल, पवन बघेल हैं।
दूसरे दिन अनशनकारियों ने कहा कि रोगी कल्याण समिति की दुकानें एग्रीमेंट के अनुसार 25 वर्षों के लिए किराया में लिया गया है। इसका किराया नियम विरूद्ध रोगी कल्याण समिति द्वारा बढ़ाया गया है। इसका समस्त व्यापारी संघ विरोध करता है। कहा कि निराकरण नहीं होने पर केवलारी बंद एवं उग्र आंदोलन की चेतावनी प्रशासन को दी है।
इस अवसर पर पहुंचे व्यापारी संघ केवलारी के अध्यक्ष संतोष मोदी एवं सदस्यों ने कहा कि दुकानदारों की मांग उचित है। यहां सभी की सहमति लेकर किराया वृद्धि किया जाना था, लेकिन रोगी कल्याण समिति ने एक तरफा निर्णय लिया है, जो उचित नहीं है। इस पर दुकानदारों के हित में निर्णय लिया जाना चाहिए। भाजपा जिला महामंत्री देवी सिंह बघेल ने कहा कि जब पानी सर से ज्यादा हो जाता है तभी लोग आमरण अनशन की ओर कदम उठाते हैं। दुकानदारों की मांग जायज है। मेरी बात संगठन मंत्री, जिलाध्यक्ष, सांसद सबसे उक्त विषय पर हुई है। नागरिकों की ओर से उपस्थित रमाशंकर महोबिया ने कहा कि रोगी कल्याण समिति के द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शॉपिंग कांप्लेक्स के किराया अनुबंध के अनुसार वृद्धि ना करते हुए एकदम से 1500 रुपए प्रतिमाह किया गया है। जो कि नियम विरुद्ध है। किराया में कमी की मांगों को लेकर दुकानदार शुक्रवार से भूख हड़ताल पर बैठे हैं। दो दिन के बाद प्रशासन की ओर से किसी ने व्यापारियों की मांग नहीं सुनी है, जिसकी नागरिक निंदा करते हैं। उधर डॉ. एके लखरा ने रविवार को मौके पर पहुंचे अनशनकारियों के स्वास्थ्य की जांच की।
विधायक ने किया समर्थन
दुकानदारों की हड़ताल के समर्थन में केवलारी विधायक ने मोबाइल पर चर्चा करते हुए कहा कि आप लोगों की मांग उचित है। मैं अभी बाहर हूं, लेकिन मोबाइल से अभी मैं आप लोगों की समस्या का निराकरण के लिए कलेक्टर एवं सीएमएचओ से बात करूंगा। मेरी सहानुभूति आप लोगों के साथ है।

Show More
santosh dubey Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned