देखिए पत्रिका अमृतं जलम् अभियान में कलेक्टर-एसपी व आमजनों ने किया श्रमदान, लिया संकल्प

Sunil Vandewar

Updated: 19 May 2019, 08:50:45 AM (IST)

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. पत्रिका के अमृतं जलम् अभियान में रविवार की सुबह सिवनी के बुधवारी तालाब तट पर कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच, पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार, तहसीलदार प्रभात मिश्रा, महिला संगठन, विद्यार्थी, जनसेवी नागरिक, व्यापारी वर्ग और आमजन शामिल हुए। सभी ने स्वच्छता के लिए तालाब में श्रमदान किया और जल, पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया। उल्लेखनीय है कि जल है तो कल है, इसी मूल मंत्र के साथ पत्रिका का अमृतं जलम् अभियान शहर के सरोवर की स्वच्छता, सौंदर्यीकरण की दिशा में साल दर साल आगे बढ़ रहा है। कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक ने पत्रिका के अभियान की प्रशंसा करते हुए सहभागी बनकर खुशी जाहिर की। इसके साथ ही आगामी दिनों में नदी-तालाब के स्वच्छता, संरक्षण की दिशा में कलेक्टर द्वारा निरीक्षण कर आवश्यक सुधार कार्य की बात कही गई।
अमृतं जलम् में इस वर्ष पुन: जनभागीदारी से नगर के मध्य बुधवारी तालाब के स्वच्छता कार्य के लिए रविवार की प्रात: नागरिक, समाजसेवी संगठन के पदाधिकारी, शासकीय कर्मी, महिला संगठन के पदाधिकारियों, विद्यार्थियों, आमजनों ने अपनी उपस्थिति दी।
इस दशा में है तालाब -
बुधवारी तालाब शहर के मध्य होने के बावजूद बेहाली में है। स्थानीय दुकानों से निकलने वाली अपशिष्ट सामग्री। मछली-मटन विक्रेताओं द्वारा लगातार डाली जा रही गंदगी। शराब दुकान, शौचालय और स्थानीय लोगों द्वारा की जा रही गंदगी के कारण लगातार तालाब की सूरत बिगड़ रही है। स्वच्छता के लिए नगरीय प्रशासन ने उतनी गंभीरता नहीं दिखाई। ऐसे में अब पत्रिका के अम़ृतं जलम् अभियान से जुड़कर नागरिक तालाब की स्वच्छता, सौंदर्यीकरण के लिए संकल्पित हो रहे हैं। नागरिक अभियान में निरंतर शामिल होने का उत्साह व्यक्त कर रहे हैं।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned