script१५ दिन से रजिस्ट्री कराने दफ्तर का चक्कर लगवा रहा यह अधिकारी, पढि़ए पूरी खबर | Madhya Pradesh Home Building and Infrastructure Development Board. | Patrika News

१५ दिन से रजिस्ट्री कराने दफ्तर का चक्कर लगवा रहा यह अधिकारी, पढि़ए पूरी खबर

locationसिवनीPublished: Mar 13, 2018 03:15:37 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

कार्यालय से मिला गलत मो. नंबर बालाघाट र्ईई ने नहीं दिया संतोषजनक जवाब, वृद्धा ने की सीएम हेल्पलाइन में शिकायत

Madhya Pradesh Home Building and Infrastructure Development Board
सिवनी. ६३ साल की ऊषा ठाकुर मकान की रजिस्ट्री कराने १५ दिन से प्रायवेट बस स्टैण्ड स्थित मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल दफ्तर व रजिस्ट्री कार्यालय का चक्कर लगा रही है। उनके मकान की रजिस्ट्री अब तक नहीं हो पाई है। रजिस्ट्री कार्यालय में संबंधित एई के नहीं पहुंचने से रजिस्ट्री नहीं हो रही है। उधर अपने दफ्तर में एई नहीं मिल रहे हैं, वहां मिलने वाले चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी ने ऊषा को गलत नंबर (९४२४२०१११६) दिया है। जब वे उस नंबर पर संपर्क कर रही है तो रायपुर केे व्यक्ति से बात हो रही है। जब उन्होंने उक्त कर्मचारी से गलत नंबर की बात कही तो कहा कि साहब ने यही नंबर दिया है। ऊषा ने इसकी शिकायत कार्यपालन यंत्री, बालाघाट से की लेकिन कोई सकारात्मक जवाब नहीं मिला। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की है।
वृद्धा ठाकुर ने बताया कि उन्होंने वर्ष २००९ में समता नगर हाउसिंगबोर्ड कॉलोनी अकबर वार्ड बारा पत्थर में मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल से एक मकान लिया। मकान का पैसा करीब १० साल में देना था। विगत दिनों मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल के संपदा प्रबंधक संभाग बालाघाट ने ६ फरवरी को पत्र जारी कर बताया कि एक लाख ४७ हजार ११५ रुपए जमा कर मकान की रजिस्ट्री करा लें। इसके बाद वृद्धा ठाकुर ने जैसे-तैसे पैसे की व्यवस्था किया और बैंक चालान के माध्यम से पैसे जमा कर दिए। पैसे जमा करने के बाद संबंधित अधिकारी ने उनको रजिस्ट्री कार्यालय में आने की बात कहकर दो दिन उक्त कार्यालय में इंतजार करवाया। इसके बाद नहीं आया। मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल सिवनी के दफ्तर में जाने पर वृद्धा को वहां केवल चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी मिल रहा है। इससे आक्रोशित होकर वृद्धा ने इसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन में की है।
मुझे है इसकी जानकारी
मेरे पास वृद्धा का काल आया था। मुझे इसकी जानकारी है। मैं संबंधित एई को शीघ्र उनका कार्य करने का निर्देश जारी करुंगा।
– आरके मेश्राम, कार्यपालन यंत्री मध्यप्रदेश गृह निर्माण एवं अधोसंरचना विकास मंडल संभाग बालाघाट.
०००००००
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो