scriptजो देश में हो लायक, उसे बनाओ विधायक… | Make a living in the country make the legislator | Patrika News

जो देश में हो लायक, उसे बनाओ विधायक…

locationसिवनीPublished: Jan 17, 2018 11:47:11 am

Submitted by:

sunil vanderwar

छात्राओं ने मतदाता दिवस पर साइकिल रैली निकाल कहा

Make a living in the country make the legislator
सिवनी. वोट डालने बूथ पर जाओ, अच्छा नेता चुनकर लाओ। जो देश में हो लायक, चुनकर बनाओ उसे विधायक। इस तरह के नारों का घोष राष्ट्रीय मतदाता दिवस के उपलक्ष्य में मंगलवार को नगर के महारानी लक्ष्मीबाई शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय से निकाली गई साइकिल रैली के दौरान छात्राओं ने लगाए। इस रैली को संस्था की प्रभारी प्राचार्य ए.बांगरे द्वारा स्कूल प्रांगण से निर्देशित कर रवाना किया।
रैली विद्यालय प्रांगण से प्रारंभ होकर जिला कलेक्ट्रेट होते हुए पुलिस ग्राउंड से सिन्धी कैम्प से होकर भैरोगंज का भ्रमण करते हुए विद्यालय परिसर में आकर समाप्त हुई। रैली के दौरान छात्राओं द्वारा मतदाता जागरुकता संबंधी तख्तियों को अपनी-अपनी साइकिल में लेकर नारे लगाए गए। इस दौरान छात्राओं ने उत्साहपूर्वक स्लोगन को नारों के रुप में प्रयोग किया। जब जन्म के बीते 18 सावन, तब आए मतदान का अवसर पावन। जाति सम्प्रदाय से ऊपर उठकर, मतदान करो मतदाता डटकर। जैसे नारे लगाए।
इस अवसर पर संस्था की प्रभारी प्राचार्य ए.बांगरे ने छात्राओ को मतदान से संबंधित जानकारी छात्राओं को दी एवं कहा कि जो छात्राएं 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर ली है, वे अपना नाम मतदाता सूची में जुड़ाएं और चुनाव के दिन अपने मत का प्रयोग कर योग्य प्रत्याशी को चुनकर अपने जिले सहित प्रदेश एवं देश का विकास करने में सहयोग प्रदान करे। इस साइकिल रैली को सफल बनाने में विद्यालय का समस्त स्टाफ सहित छात्राओं का योगदान रहा।
निकालेंगे गणतंत्र यात्रा, बैठक में बनी कार्ययोजना
सिवनी. अमर शहीदों के सम्मान में आगामी 24 जनवरी को जिला मुख्यालय में हमारा गणतंत्र यात्रा निकाली जाएगी। विभिन्न स्वयं सेवी संस्थाओं द्वारा इस कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। यह यात्रा व्यापक संदेशों को लेकर नगर के विभिन्न क्षेत्रों में निकाली जाएगी। जो स्थानीय बड़े मिशन स्कूल से प्रारंभ होकर गणेश चौक, शुक्रवारी, नेहरु रोड से होते हुए मठ मंदिर के समीप से छिंदवाड़ा चौक और छिंदवाड़ा चौक से नगरपालिका होते हुए नेताजी सुभाष चंद्र बोस कन्या महाविद्यालय जहां नेताजी सुभाष चन्द्र बोस सहित अनेक स्वातंत्रता संग्राम सेनानी निरूद्व रहे।
यहां मुख्य वक्ता के संबोधन के पश्चात राष्ट्रगीत के सामूहिक गान के पश्चात यात्रा का समापन होगा। इस यात्रा में व्यापक सामाजिक संदेश नशा मुक्ति, बेटी बचाओ आदि संदेशों से युक्त होगी। यात्रा के सम्बंध में मंगलवार को पूर्व विधायक नीता पटेरिया के निवास पर एक बैठक संपन्न हुई। अनेक सामाजिक संगठनों के व्यक्ति एवं नगर के अन्य नागरिक उपस्थित थे। यात्रा को भव्य बनाने के लिए अनेक विचार और सुझाव दिए गए। प्राप्त सुझावों के अनुरूप राष्ट्रीय संदेशो से युक्त इस यात्रा में समाज के हर वर्ग की सहभागिता सुनिश्चित हो। आयोजन के लिए एक समिति बनाने पर एवं यात्रा की व्यवस्थाओं के सम्बंध में चर्चा हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो