नई रेलवे लाइन, केन्द्रीय विद्यालय के लिए मांगा सहयोग

राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश भाजपा के महामंत्री अजय प्रताप सिंह से की चर्चा

सिवनी. जिले में स्थित केन्द्रीय विद्यालय में छात्र-छात्राओं की संख्या बहुत अधिक बढ़ रही है। जिले के प्रत्येक विकासखंड मुख्यालय में केन्द्रीय विद्यालय स्थापित किया जाए। यह मांग राज्यसभा सांसद एवं प्रदेश भाजपा के महामंत्री अजय प्रताप सिंह से भाजपा नेताओं एवं कार्यकत्र्ताओं ने की है। राज्यसभा सांसद सिंह शनिवार को अल्प प्रवास पर पूर्व विधायक नरेश दिवाकर के बारापत्थर स्थित निवास पर पहुंचे थे।
उपस्थित भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी ने सिंह को बताया कि जिले में केन्द्रीय विद्यालय में अध्ययन करने की रूचि रखने वाले छात्रों की संख्या अधिक है, परंतु केन्द्रीय विद्यालय एक पाली में लगने के कारण सीमित छात्रों को अवसर प्राप्त हो रहा है। विद्यालय को दो पाली में करने की अपेक्षा उपस्थित नेताओं ने व्यक्त की, जिससे अधिक विद्यार्थियों को अवसर प्राप्त हो सके।
केन्द्रीय विद्यालय के साथ ही सिंह को नेताओं ने रामटेक एवं शिकारा नई रेल लाइन का प्रस्ताव दिया। जिसमें बताया गया कि इस रेल लाइन से सिवनी सहित अनेक क्षेत्रों को तो लाभ होगा ही साथ ही रेलवे को भी उत्तर से दक्षिण की ओर जाने वाली ट्रेनों की दूरी 250 किलोमीटर कम होने का लाभ मिलेगा, साथ ही रेल्वे ट्रेकों पर बढ़ते दबाव में कमी आएगी।
इन प्रस्तावों की ओर राज्यसभा सांसद अजय प्रताप सिंह का ध्यान आकर्षित कराने के लिए उपस्थित नेताओं ने संबंधित मांगों के पत्र भी सौंपे। सिंह ने कहा कि इन प्रस्तावों की चर्चा संबंधित केन्द्रीय मंत्रियों से शीघ्र ही की जाएगी। उन्होंने पूर्व विधायक नरेश दिवाकर सहित उपस्थित नेताओं से कहा कि वे भी समय लेकर दिल्ली पहुंचें, वहां मांगो के संबंध में संबंधित मंत्रियों से चर्चा कराने वे समय ले लेंगे।
इस अवसर पर केवलारी विधायक राकेश पाल सिंह, वरिष्ठ भाजपा नेता वेदसिंह ठाकुर, पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष राजेश त्रिवेदी, पूर्व भाजपा जिला अध्यक्ष सुजीत जैन, पूर्व जिला महामंत्री संतोष नगपुरे, भाजपा नगर अध्यक्ष नरेन्द्र ठाकुर, रमेश तिवारी, अजय पांडे, संजय सोनी, रामलाल राय, मनोज त्रिवेदी सहित अन्य उपस्थित रहे।

Show More
sunil vanderwar
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned