scriptमेटेवानी चेकपोस्ट पर फिर गूंजा अवैध वूसली का मामला, प्रदर्शन | metewani chekpost news | Patrika News

मेटेवानी चेकपोस्ट पर फिर गूंजा अवैध वूसली का मामला, प्रदर्शन

locationसिवनीPublished: Sep 18, 2019 12:45:06 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

भाईचारा आल इंडिया ट्रक आपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन के पदाधिकारी हुए शामिल, एआरटीओ को सौंपा ज्ञापन, 10 दिन में अवैध वसूली बंद कराने की मांग की

मेटेवानी चेकपोस्ट पर फिर गूंजा अवैध वूसली का मामला, प्रदर्शन

मेटेवानी चेकपोस्ट पर फिर गूंजा अवैध वूसली का मामला, प्रदर्शन

सिवनी. कुरई थाना क्षेत्र के मेटेवानी चेकपोस्ट पर अवैध वूसली का मामला फिर एक बार सुर्खियों में है। इस बार भाईचारा आल इंडिया ट्रक आपरेटर वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में आधा दर्जन जिलों के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को चेकपोस्ट पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने चेकपोस्ट से वाहनों को पार कराने के नाम पर 500-5000 रुपए अवैध वसूली का आरोप लगाया। प्रदर्शन की जानकारी पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। एआरटीओ देवेश बाथम मौके पर पहुंचे। प्रदर्शनकारियों ने उनको ज्ञापन सौंपकर 10 दिन में अवैध वसूली बंद कराए जाने की मांग की।

प्रदर्शनकारियों का कहना था कि चेकपोस्ट पर तैनात कर्मचारी और अधिकारी यहां से जाने वाले ट्रक संचालकों से जबरिया अवैध वसूली करते हैं। विगत कुछ माह पूर्व चेकपोस्ट पर पहुंचे एसोसिएशन के लोगों ने प्रदर्शन किया था। इसके बाद भी स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ। मौके पर पहुंचे एआरटीओ को ज्ञापन दिया और कहा कि मंदी के इस दौर में अवैध वसूली बंद कराकर हम ट्रक मालिकों को राहत प्रदान करें। साथ ही चेतावनी दिया कि यदि अवैध वसूली बंद नहीं हुई तो हमलोग चेकपोस्ट के पास तंबू गाड़कर प्रदर्शन करेंगे।
प्रदर्शनकारियों ने बताया कि उनको झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी दी जाती है। कहा कि ज्ञापन के साथ 15 ट्रक चालकों का नाम पता दिया गया है, जिनसे अवैध वसूली की गई है। मुख्य सचिव मध्यप्रदेश, परिवहन सचिव, ट्रांसपोर्ट कमिश्नर शैलेंद्र श्रीवास्तव, कलेक्टर सिवनी, कुरई पुलिस को ज्ञापन की कॉपी दी गई है। प्रदर्शन करने वालों में जबलपुर से नरिन्द्र सिंह पांधे, परमवीर सिंह पांधे, वीरेंद्र सिंह, जीएस पटेल, करनप्रीत सिंह, रीवा से रजनीश पांडेय, ग्यासूद्दीन राजू, अमित यादव, नरसिंहपुर से कैप्टन सिंह, उडऩ सिंह कातिया, मंडला शेख सइद, वीरेंद्र सिंह बल, गोंदिया से सुरेंद्र सिंह, सिवनी से शकील खान, एजाज अहमद खान, दमोह से सेराजू यशोधरन रहे। उधर चेकपोस्ट प्रभारी वीरेश तुमराम का कहना है कि प्रदर्शनकारी ट्रक मालिक नहीं है। वे लोग जबरिया दबाव बनाकर राजस्व वसूली को क्षति पहुंचा रहे हैं।
प्रदर्शनकारियों में अधिकांश वाहन स्वामी नहीं
प्रदर्शन की जानकारी के बाद मैं मौके पर गया था। प्रदर्शनकारियों ने ज्ञापन दिया है। अवैध वसूली के संबंध में उनको मैंने अपना नंबर देकर शिकायत करने के लिए कहा है। उन लोगों ने इसके पूर्व मुझे कोई शिकायत नहीं की है। प्रदर्शन कर रहे लोग चेकपोस्ट पर दबाव बनाना चाह रहे हैं। प्रदर्शनकारियों में अधिकांश वाहन स्वामी नहीं हैं।
– देवेश बाथम, एआरटीओ सिवनी

मक्का फसल बर्बाद सौंपा ज्ञापन
सिवनी. कुरई विकासखंड के एरमा ग्राम के दर्जनों किसान मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर ज्ञापन सौंपा। कहा कि एरमा और आगरी ग्राम में अधिक वर्षा के बाद मक्का की फसल बर्बाद हो गई है। इसका स्थलीय परीक्षक कराकर उवित मुआवजा दिलाया जाए। किशोर वर्मा, हीरालाल, घनश्याम, भूप सिंह, नारायण, हरिप्रसाद, अंतराम धुर्वे, रविशंकर, चिंतामन आदि रहे।

बिना शिकायत के सचिव का स्थानांतरण होने पर सौंपा ज्ञापन
सिवनी. केवलारी विकासखंड के डुंगरिया ग्राम निवासी प्रकाश राय ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर ग्राम पंचायत डुंगरिया के सचिव का बिना शिकायत के स्थानांतरण किए जाने की बात कही। कहा कि वहां पर रोजगार सहायक को चार्ज दिया गया है। आरोप लगाया कि ऐसा जनपद पंचायत के अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से किया गया है। उन्होंने इस मामले की जांच कराए जाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो