scriptMLAs reaching the fields to take stock of the crops destroyed by the h | ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों को जायजा लेने खेतों में पहुंच रहे विधायक | Patrika News

ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों को जायजा लेने खेतों में पहुंच रहे विधायक

बरघाट विधायक ने एक दिन का रखा सांकेतिक उपवास

सिवनी

Published: January 17, 2022 09:41:34 am

सिवनी. किसानों की समस्याओं को लेकर सिवनी, बरघाट व केवलारी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा व कांग्रेस विधायक इन दिनों क्षेत्र भ्रमण पर है। सभी अपने स्तर से ओलावृष्टि व अतिवृष्टि से परेशान किसानों को मुआवजा दिलाने की बात कर रहे हैं। बरघाट विस के कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोडिय़ा ने एक दिवस का सांकेतिक उपवास रखकर पंजीकृत किसानों की धान खरीदी किए जाने की मांग की है। 'पत्रिकाÓ ने तीनों विधानसभा क्षेत्र में विधायकों के निरीक्षण, सांकेतिक उपवास व मुख्यालय पर उपार्जन के कार्यों को लेकर जिला प्रशासन द्वारा की गई बैठक का जायजा लिया है।
ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों को जायजा लेने खेतों में पहुंच रहे विधायक
ओलावृष्टि से बर्बाद हुई फसलों को जायजा लेने खेतों में पहुंच रहे विधायक

विधायक दिनेश ने सुनी किसानों की समस्या
सिवनी विधानसभा क्षेत्र के भाजपा विधायक दिनेश राय मुनमुन ने रविवार को विभन्न ग्रामों का दौरा किया। उन्होंने किसानों की समस्याओं को सुना। साथ ही धान खरीदी केन्द्र का निरीक्षण किया। विधायक ने खापा, खेराटोला, थिगरीपार, बघराज एवं नंदौरा में पहुंचकर क्षति हुई फसलों को देखा और नुकसान का जायजा लिया। विधायक ने कलबोड़ी स्थित धान खरीदी केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण उपरांत समस्याओं के निराकरण हेतु उच्चाधिकारियों से दूरभाष पर चर्चा किया। इस दौरान विधायक के साथ शिव सनोडिया जिला महामंत्री भाजपा किसान मोर्चा, परसराम सनोडिया, सुरेन्द्र बघेल, कुलदीप जायसवाल, टीकाराम साहू, अजय चौरसिया, बसंत बघेल आदि उपस्थित रहे।

किसानों के लिए विधायक काकोडिय़ा ने रखा एक दिन का सांकेतिक उपवास
बरघाट. बरघाट विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस विधायक अर्जुन सिंह काकोडिय़ा ने रविवार को गांधी चौक स्थित गांधी प्रतिमा के सामने किसानों के लिए एक दिवसीय सांकेतिक उपवास पर बैठे। यह उपवास सरकार द्वारा बरघाट क्षेत्र में प्रत्येक पंजीकृत किसान की धान की फसल का धान खरीदी केंद्रों द्वारा खरीद दिए किया जाना सुनिश्चित किए जाने के लिए किया गया। विधायक ने कहा कि कोविड के कारण सांकेतिक उपवास करके सरकार को चेतावनी दे रहा हूं। अगर इस उपवास से सरकार नहीं जागी तो आगे उग्र आंदोलन किया जाएगा। किसानों की उपज का एक-एक दाना सरकार को खरीदना पड़ेगा। मेरे द्वारा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पूर्व में पत्र लिखकर अवगत कराया था कि अतिवर्षा एवं भारी ओलावृष्टि के कारण किसानों की सारी फसल बर्बाद हो गई है। साथ ही इसका प्रभाव धान उपार्जन में भी पड़ा है। कुछ प्रशासनिक अव्यवस्थाओं एवं कुछ प्राकृतिक विपदा के कारण धान उपार्जन में लगभग 15 से 20 दिन धान उपार्जन कार्य नहीं हो पाया। इससे किसान चितिंत है। भाजपा सरकार को किसानों की कोई चिंता नहीं है। धान उपार्जन की तिथि मात्र पांच दिन है। वह भी राजस्व अधिकारी की निगरानी में खरीदी का आदेश पारित किया है, जबकि अभी भी मौसम खराब है, जिससे किसान परेशान है। किसान धान उपार्जन की समस्या को लेकर रविवार को गांधी चौक में गांधी जी की प्रतिमा के नीचे विधायक काकोडिय़ा और क्षेत्र के किसान और आमजन के साथ कोविड-19 के निमयों का पालन करते हुए एक दिन के लिए सांकेतिक उपवास किया गया।

विधायक ने लिया फसलों का जायजा
केवलारी विधानसभा क्षेत्र के कान्हीवाड़ा मंडल अंतर्गत रविवार को भोमा टोला, जोराबारी, पिंडरई, माहुलझिर, समनापुर, मलांजपुर आदि ग्रामों का दौरा भाजपा विधायक राकेश पाल सिंह ने किसानों की फसल को हुए नुकसान का जायजा लिया। विधायक सिंह के साथ राजस्व अमला उपस्थित रहा। क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि का जायजा लेने पहुंचे विधायक ने कान्हीवाड़ा एवं पलारी क्षेत्र के खेतों में पहुंचकर ओलावृष्टि से हुए नुकसान का जायजा लिया। कहा कि इस प्राकृतिक आपदा में वह किसानों के साथ हैं। एसडीएम एवं कलेक्टर से दूरभाष पर चर्चा कर कान्हीवाड़ा, पलारी एवं केवलारी क्षेत्र में हुए नुकसान से अवगत कराया। कहा कि शीघ्र ही पटवारियों से क्षेत्र का अवलोकन कराया जाए कि कितना नुकसान हुआ है। मंडल अध्यक्ष योगेश चन्द्रवंशी, सतीश जैन, राज साहू धोनी, कृष्ण कुमार चंद्रवंशी, बसंत चंद्रवंशी, रामेश्वर चंद्रवंशी, होशियार चंद्रवंशी, उमेंद्र चंद्रवंशी, दिल्ली चंद्रवंशी, रमेश अग्रवाल, शिवम अग्रवाल, राकेश मोदी, आशुतोष सूर्यवंशी, अमित चंद्रवंशी, नेपाल चंद्रवंशी आदि उपस्थिति रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.