scriptModel Road, Jalawardhan, BJP leaders are unable to speak even on the a | मॉडल रोड, जलावर्धन, अफसरों की मनमानी पर भी नहीं बोल पा रहे भाजपा नेता | Patrika News

मॉडल रोड, जलावर्धन, अफसरों की मनमानी पर भी नहीं बोल पा रहे भाजपा नेता

सिवनी जिले में हावी अफसरशाही, भाजपा नेता गिना रहे देश-प्रदेश की उपलब्धि

सिवनी

Published: March 27, 2022 10:29:18 am

सिवनी. जिले में अफसरशाही हावी है, जिस पर लगातार नागरिक, कर्मचारी संगठन व अन्य सामाजिक संगठन तक कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हो रही है। हावी अफसरशाही के आगे भाजपा के निर्वाचित जनप्रतिनिधि भी खामोश हैं। वे सिर्फ देश-प्रदेश की उपलब्धियों को ही गिना रहे हैं। जनता से सीधे जुड़े मुद्दों पर भाजपा नेता और इनके जनप्रतिनिधियों की खामोशी इनके प्रति जनता में नकारात्मक प्रभाव डाल रही है, ऐसे में आगामी विधानसभा, नगर पालिका और पंचायत चुनाव में भी भाजपा को इसका नुकसान उठाना पड़ सकता है।
जिले में सिवनी नगर पालिका सीएमओ, केवलारी में जनपद सीइओ, घंसौर में एक नेता द्वारा तालाब को सुखाकर निजी उपयोग में लिए जाने जैसे कई और मामलों पर भाजपा के जनप्रतिनिधि और नेताओं के द्वारा कोई गंभीरता नहीं दिखाए जाने के सवाल पर भाजपा जिला अध्यक्ष आलोक दुबे, सिवनी विधायक दिनेश राय कोई स्पष्ट उत्तर नहीं दे सके। विधायक ने कहा कि जो भी अधिकारी पद का दुरूपयोग कर रहे हैं, उस सम्बंध में जानकारी लेंगे, उन पर कार्रवाई के लिए प्रयास किए जाएंगे। मौका था भाजपा की सरकार के चौथे कार्यकाल की दूसरी वर्षगांठ पर जिला भाजपा कार्यालय में प्रेसवार्ता का। उपलब्धियां गिनाते हुए भाजपा जिला अध्यक्ष दुबे ने केन्द्र व प्रदेश सरकार की योजनाओं के आंकड़े और उनकी सफलताओं को लेकर कई बातें कहीं। इस दौरान भाजपा नेता गजानंद पंचेश्वर, युवराज राहंगडाले व अन्य मौजूद रहे।
जलावर्धन में देरी, मॉडल रोड की कमियों को स्वीकारा
प्रेसवार्ता में मौजूद भाजपा नेताओं ने सिवनी नगर पालिका की जलावर्धन योजना के काम में बरती जा रही लापरवाही और लगातार हो रही देरी को स्वीकारा। विधायक ने कहा कि इस मामले में उन्होंने विधानसभा में भी उठाया था। कहा कि उन्होंने कलेक्टर से चर्चा की है कि काम में देरी पर ठेकेदार का पेमेंट रोका जाए। वहीं सिवनी शहर की मॉडल रोड में हुई गड़बडिय़ों को भी सही ठहराते कहा कि यह काम जैसा होना चाहिए था, नहीं हो पाया, इसलिए अब सिर्फ गड्ढे ही भरे जा सकते हैं, जो कि जल्द भरवाए जाएंगे। गौरतलब है कि नगर की जलावर्धन योजना से आज भी हालात ये हैं कि रोजाना औसतम ८ लोगों को भी पेयजल आपूर्ति नहीं हो पा रही है।
कांग्रेस की उपलब्धि सिर्फ पांच सितारा कार्यालय
सिवनी विधायक राय ने कहा कि मप्र की १५ महीने की कांग्रेस सरकार में सिवनी जिले में विकास दिखता है तो सिर्फ कांग्रेस कार्यालय के रूप में। पांच सितारा होटल की तरह बना आलीशान भवन कांग्रेस की उपलब्धि है। वहीं भाजपा ने १० साल सत्ता में रहने के बावजूद जिला भाजपा कार्यालय की दूसरी मंजिल तक को नहीं बना पाई है। कहा कि १५ महीने में कांग्रेस ने खूब मनमानी की, नेताओं ने ट्रांसफर कराए और कमाए।
मेडिकल के लिए आया था भाजपा में
विधायक ने कहा कि मैं सिवनी में मेडिकल कॉलेज बने, इसी मांग को लेकर भाजपा में आया था, लेकिन कांग्रेस की सरकार आते ही सिवनी मेडिकल कॉलेज का काम बंद हो गया था। यदि भाजपा की सरकार पुन: न बनती तो मैं जनता को क्या जवाब देता। अब फिर से मेडिकल कॉलेज का काम तेजी से हो रहा है, जैसे-जैसे काम आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे राशि जारी होते जा रही है।
कांग्रेस ने रोका पेंच का पानी और नल-जल
कांग्रेस की सरकार पर सिवनी के साथ छलावा का आरोप लगाते विधायक ने कहा कि सिवनी को पेंच व्यपवर्तन परियोजना के पानी से वंचित किया जा रहा था। १७१ गांव की नलजल योजना को रोक दिया गया था। अच्छा हुआ कि भाजपा सरकार की सत्ता में वापसी हो गई। विधायक ने कहा कि वे अगले महीने २१ अपै्रल से पूरे विधानसभा क्षेत्र के एक-एक गांव की पैदल यात्रा कर दिन में लोगों से मिलेंगे और रात को चौपाल लगाएंगे।
मॉडल रोड, जलावर्धन, अफसरों की मनमानी पर भी नहीं बोल पा रहे भाजपा नेता
मॉडल रोड, जलावर्धन, अफसरों की मनमानी पर भी नहीं बोल पा रहे भाजपा नेता

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

हैदराबाद में आज से शुरू हो रही BJP की कार्यकारिणी बैठक, प्रधानमंत्री मोदी कल होगें शामिल, जानिए क्या है बैठक का मुख्य एजेंडाDelhi News Live Updates: दिल्ली में आज भी मेहरबान रहेगा मानसून, आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्टLPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामJagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपीRBI गवर्नर शक्तिकान्त दास बोले- खतरनाक है CryptocurrencyIND vs ENG Test Live Streaming: दोपहर 3 बजे से शुरू होगा टेस्ट, जानें कब, कहां और कैसे देख सकते हैं मैचइंग्लैंड के खिलाफ T-20 और वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का हुआ ऐलान, शिखर धवन सहित दिग्गजों की वापसी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.