scriptमोतीनाला उफान पर, ग्रामीणों की बढ़ी मुसीबत | Motinala boom, villagers increased trouble | Patrika News
सिवनी

मोतीनाला उफान पर, ग्रामीणों की बढ़ी मुसीबत

निचले क्षेत्रों में जलभराव, नागरिक परेशान, धान की बंधियों में भरा पानी, किसानों में हर्ष
 

सिवनीAug 09, 2019 / 01:45 pm

santosh dubey

Motinala, water, rural, farm, problem, rain

मोतीनाला उफान पर, ग्रामीणों की बढ़ी मुसीबत

सिवनी. नगर समेत जिले भर में रिमझिम और कभी तेज बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं। मोतीनाला उफान पर है। नाले से अत्यधिक पानी बहने से खेतों की मिट्टी में जहां कटाव हो रहा है वहीं पुल के कमजोर पडऩे की चिंता से ग्रामीण परेशान हैं।
ग्रामवासियों ने बताया कि पिछले दो-तीन दिनों से हो रही बारिश से चहुंओर पानी ही पानी हो गया है। नगर सीमा से लगे ग्राम पंचायत लखनवाड़ा के ग्राम फुलारा के पास से बहने वाला मोतीनाला उफान पर है। रात में नाले के ऊपर से पानी बहने से आवागमन बंद था।
नगर के विवेकानंद वार्ड, टैगोरवार्ड, भैरोगंज, गंजवार्ड, किंदवई वार्ड समेत अनेक वार्डों के निचले हिस्से में जलभराव की स्थिति बनी हुई है। हालांकि इस बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं। धान के लिए जहां पानी की अधिक आवश्यकता रहती है वहीं बीते दिनों से लगातार रिमझिम बारिश से धान के खेतों, बंधियों में काफी पानी भरा हुआ है।
नगर के टैगोरवार्ड स्थित राजपूत कॉलोनी निवासी अजित, रामदास, सुरेश आदि ने बताया कि डॉ. नेमा वाले मार्ग में बारिश का अत्यधिक पानी भरे होने और सड़क पर हुए गड्ढे के कारण यहां से गुजरने वाले साइकिल व बाइक चालकों को खासी दिक्ककतों का सामना करना पड़ा। कुछ लोग यहां से गिर गए। नागरिकों ने अधिकारियों से मांग की है कि सड़क पर हुए गड्ढे को शीघ्र ही भरा जाए और जलभराव की स्थिति निर्मित न हो इसके लिए उचित प्रबंध किए जाए।
नदी-नाले उफान पर
लगातार बारिश के चलते जिले भर की अनेक नदी-नाले उफान पर हैं। केवलारी के ग्राम पंचायत पांजरा पहुंच मार्ग में तिंदुआ नाला उफान पर है। वहीं राहीवाड़ा से दिघौरी जाने वाले मार्ग स्थित ग्राम गंगई के समीप वैनगंगा नदी रपटा पुल भी कुछ देर के लिए डूब गया। जिससे यहां का आवागमन प्रभावित हुआ। इसी प्रकार ग्राम पलारी से लोपा पहुंच मार्ग के बीच रपटा के ऊपर से पानी बहने से आवागमन बंद रहा।

Home / Seoni / मोतीनाला उफान पर, ग्रामीणों की बढ़ी मुसीबत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो