एमपी का ऐसा जिला जहां पुलिसकर्मी लगाता है, टीआई पर धारा कमजोर करने का आरोप

एसडीओपी की जांच के बाद सुधारा गया पुलिसकर्मी की शिकायत पर दर्ज धाराएं, डंडासिवनी थाने के आरक्षक ने निरीक्षक पर लगाया था धारा कमजोर करने का आरोप

By: akhilesh thakur

Published: 07 Jun 2018, 03:20 PM IST

सिवनी. कोतवाली थाना क्षेत्र में कानून व्यवस्था का हॉल ऐसा है कि यहां करीब डेढ़ माह के अंदर दो पुलिसकर्मियों की शराबियों ने धुनाई कर दी है। एक पुलिसकर्मी ने कोतवाली निरीक्षक पर धारा कमजोर करने की शिकायत का आरोप लगाया था। इस मामले की जानकारी के बाद तत्कालीन पुलिस अधीक्षक तरुण नायक ने सिवनी एसडीओपी एसएन पाठक से जांच कराई और मामला सही मिलने पर धारा बढ़ाया और आरोपियों को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उन लोगों जेल भेजा गया।
कोतवाली क्षेत्र में शराबियों ने जिन पुलिसकर्मियों की पिटाई की है उनमें अरी थाना पर तैनात एएसआई गौरव धुर्वे व डूंडासिवनी थाने पर तैनात वरिष्ठ आरक्षक हरिओम ठाकुर है। दोनों पुलिसकर्मियों की पिटाई बारापत्थर क्षेत्र में हुई है। पुलिसकर्मियों की पिटाई के बाद से ही क्षेत्र में अवैध तरीके से चल रहे अहाते का मामला भी जोर पकडऩे लगा। इस मामले में जिला आबकारी विभाग और पुलिस दोनों कार्रवाई करने में नाकाम है। इसके अलावा शहर क्षेत्र में सबसे अधिक सट्टा का कारोबार चल रहा है। विगत दिनों कोतवाली क्षेत्र की एक चर्चित महिला सट्टोरिया के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई पुलिस ने की है। इसके बाद लग रहा था कि कारोबार बंद हो जाएगा, लेकिन पुन: सटोरियों ने पैर जमाना शुरू कर दिए हैं। शहर के कुछ घरों में जुआ फड़ सज रहे हैं। अवैध शराब का कारोबार भी जोर पकडऩे लगा है। इस संबंध में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पुलिसकर्मी से मारपीट के मामले में विवेचना के दौरान धारा बढ़ाया गया। इसके अलावा यदि कहीं अवैध कारोबार चल रहा है तो उसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

 

एटीएम बदलकर पैसा निकालने वाले का नहीं मिला सुराग
सिवनी. कोतवाली थाना से करीब १५० मीटर दूर मंगलीपेठ स्थित एसबीआर्ई शाखा के एटीएम से छिडिय़ा पलारी निवासी सेवानिवृत्त डिप्टी रेंजर का कार्ड बदलकर पैसा निकालने वाले का पुलिस अब तक पता नहीं लगा पाई है। इस मामले में पीडि़त की शिकायत पर कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज है।

 

चोरियों का नहीं हुआ खुलासा
सिवनी. कोतवाली, बरघाट व अरी थाना क्षेत्र में करीब दो माह के अंदर दर्जनभर स्थानों पर हुई चोरियों का खुलासा पुलिस नहीं कर पाई है। इसको लेकर ग्राम में अब भी दहशत का माहौल है। कोतवाली क्षेत्र से विगत दिनों हुए ट्रक चोरी के मामले में भी पुलिस के हाथ खाली है। अरी थाना क्षेत्र के गंगेरुआ में चोरी के मामले में पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है। वहां के लोगों की माने तो क्षेत्र में अवैध शराब व जुआ फड़ का संचालन जोरों पर है। पुलिस इस पर लगाम नहीं लगा पा रही है।

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned