मुस्लिम कमेटी करेगी गौ-वंश की रक्षा

जुआ-सट्टा में शामिल ग्रामीणों को बहिष्करित करने का एलान

By:

Published: 11 Sep 2017, 04:32 PM IST

सिवनी. बरघाट थाना क्षेत्र के बोरीकला के ग्रामीणों ने एक अभिनव प्रयास किया है। यहां गौ-वंश की रक्षा मुस्लिम कमेटी करेगी। कमेटी ने ग्राम में किसी भी प्रकार का अपराध नहीं करने का संकल्प लिया है। उक्त ग्राम में रविवार को पुलिस अधीक्षक तरुण नायक पहुंचे। उन्होंने कमेटी के लोगों के साथ वार्ता किया।
ग्राम में पुलिस अधीक्षक नायक को ग्रामीणों ने बताया कि वे लोग कुछ दिन पूर्व ग्राम में बैठक कर कमेटी बनाएं हैं। यह कमेटी ग्राम में होने वाले किसी भी अपराध पर नजर रखेगी। ग्राम को नशा मुक्त बनाएगी। ग्राम में गौ-वंश जैसे अपराध नहीं होने दिए जाएंगे। कमेटी गौ-वंश की रक्षा करेगी। ग्रामीणों ने बताया कि कमेटी के माध्यम से ग्राम में छेड़छाड़, सट्टा, जुआं में संलिप्त लोगों को समाज से बहिष्कार किया जाएगा। पुलिस अधीक्षक ने उनकी बातों को सुनने के बाद कहा कि यह परीक्षा का दौर है। इसमें कठिनाइयां आएंगी, लेकिन आप लोगों को डरना नहीं है। इसका डटकर सामना करना है। इस अवसर पर कमेटी सदस्य व ग्रामीणों के साथ एडवोकेट जकी अनवर, रहमान पटैल, अकील अहमद, एसडीओपी अभिलाष धारू, टीआई अमित विलाश दाणी आदि उपस्थित रहे।

पढ़ाई करों मैं करुंगा आर्थिक मदद
एसपी ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि बच्चे की पढ़ाई पर ध्यान दें। उनको अपराध में संलिप्त न होने दें। इससे उनका भविष्य खराब होगा। कहा कि जिनके पास पढ़ाई के लिए पैसे नहीं है। उनकी आर्थिक ममद मैं करुंगा। पुलिस अधीक्षक का मानना है कि छोटे-मोटे अपराध में जुड़कर लोग बड़े अपराधी बन जाते है। यदि उनको पहले और दूसरे अपराध के समय ही सही रास्ता मिल जाए तो वे अपराध के क्षेत्र में आगे नहीं बढ़ेंगे। इसी उद्देश्य के साथ पुलिस ग्राम में सकारात्मक कार्य करने वाले लोगों से मिलकर उनको प्रोत्साहित कर रही है। साथ ही
अपराधियों को सही रास्ते पर लाने के लिए

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned