script

रमजान में रोजा रखकर मुस्लिम युवा जरूरतमंदों की मदद में जुटे

locationसिवनीPublished: May 10, 2021 09:56:42 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

जरूरतमंदों का सहारा बनी इत्तेहाद फाउंडेशन

रमजान में रोजा रखकर मुस्लिम युवा जरूरतमंदों की मदद में जुटे

रमजान में रोजा रखकर मुस्लिम युवा जरूरतमंदों की मदद में जुटे

सिवनी. जिले के लोग विषम परिस्थिति में एकजुट होकर बिना किसी भेदभाव के एक दूसरे की मदद करने के लिए आगे आ रहे हैं ताकि मानवता बच सके। पिछले वर्ष कोरोना वायरस के कारण कई गरीबों के घरों में भोजन व्यवस्था कराने की जिम्मेदारी सिवनी जिले के दर्जनों संस्थाओं ने उठाई थी। इस वर्ष भी कोरोना वायरस की दूसरी लहर के चलते लोगों का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।
पिछले 01 महीने से जनता कफ्र्यू के कारण कई लोगों की आर्थिक स्थिति कमजोर हो गई है और कई गरीब परिवारों को गुजारे की समस्या हो रही है। ऐसी स्थिति में जिले के संजीवनी गु्रप, कोष्टा समाज, शिक्षक संगठन, नेकी की दीवार के अलावा काजी मोहल्ला सहित क्षेत्र के कुछ जागरूक मुस्लिम युवाओं ने इत्तिहाद फाउंडेशन के माध्यम से जरूरतमंदों की मदद करने का बीड़ा उठाया और लग गए मदद करने।
रमज़ान में खुद रोजा रखकर इत्तिहाद फाउंडेशन के लोग भरी दोपहरी में जरूरतमंद लोगों के घर पहुंचकर उन्हें राहत सामग्री पहुचा रहे है ताकि कोई भूखा ना रहे। बताया जाता है कि इत्तिहाद फाउंडेशन के सदस्यों के द्वारा बिना किसी भेदभाव के हर वर्ग के लोगो तक राहत पहुचाई जा रही है। इत्तेहाद फाउंडेशन से जुड़े युवाओं का कहना है कि मानवता की सेवा ही सबसे बड़ी सेवा है और यदि ऐसी विषम परिस्थिति में लोग एक दूसरे की मदद के लिए आगे नहीं आएंंगे तो फिर इंसानियत नहीं बचेगी। इसलिए संस्था का हर एक सदस्य बिना किसी भेदभाव के लोगों की मदद कर रहा है ताकि कोई भूखा ना सो सके। इसी तरह भविष्य में भी राहत सामग्री पहुंचाई जाती रहेगी।
मसीही समाज भी जुटा मानव सेवा में
कोरोना की दूसरी लहर में एक तरफ लोगों के भीतर दहशत का माहौल है तो दूसरी तरफ सिवनी जिले में कई ऐसे नजारे सामने आ रहे हैं जो सुकून देने वाले है। इस परिस्थिति में हर धर्म और जाति के लोग अपने अपने स्तर से मदद करने में जुटे हुए हैं। छपारा क्षेत्र का मसीह समाज भी सेवा करने में पीछे नहीं है। लॉकडाउन के चलते रोजमर्रा के काम करने वाले मजदूरों के पास काम नहीं होने के चलते उनके सामने आर्थिक तंगी आ गई है, जिससे अधिकांश परिवार जूझ रहे हैं। ऐसी स्थिति में छपारा के मसीह समाज के द्वारा जरूरतमंद 80 परिवार को चिन्हित करते हुए उन्हें दैनिक जरूरत का सामान उपलब्ध कराया जा रहा है। मसीह समाज ने अब तक लगभग 1000 किट जरूरतमंद लोगों को उपलब्ध कराया ताकि उनके चेहरे में मुस्कान लौट आए। मसीह समाज के लोगों ने जिलेवासियों से कहा है कि इस विषम परिस्थिति में थोड़ा धैर्य बनाकर रखें और मास्क का उपयोग करते हुए सोशल डिस्टेसिंग बनाएं ताकि इस महामारी से निपटा जा सके।

ट्रेंडिंग वीडियो