शुद्ध पेयजल, नियमित सफाई, कचरा कलेक्शन पहली प्राथमिकता

शुद्ध पेयजल, नियमित सफाई, कचरा कलेक्शन पहली प्राथमिकता

Akhilesh Kumar | Updated: 14 Jun 2019, 08:59:07 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

लंबे समय से प्रभारी के भरोसे चल रहे नपा सिवनी में अब नियमित सीएमओ, नगर पालिका सिवनी मालवा से स्थानांतरण होकर आए मनोज ने किया पदभार ग्रहण

सिवनी. शहर में शुद्ध पेयजल की आपूर्ति होगी। जलावद्र्धन योजना की नई पाइलाइन से हितग्राहियों को कनेक्शन देकर पानी की आपूर्ति कराई जाएगी। नियमित सफाई और प्रतिदिन निर्धारित समय पर घर-घर से कचरे का कलेक्शन सुनिश्चित किया जाएगा। यह बात शुक्रवार को लंबे समय से नियमित सीएमओ का नगर पालिका में रिक्त चल रहे पद पर नगर पालिका सिवनी मालवा से स्थानांतरित होकर आए मनोज श्रीवास्तव ने पदभर ग्रहण करने के बाद कही। उन्होंने प्रभारी सीएमओ गजेंद्र पांडेय से चार्ज लिया और 'पत्रिकाÓ से मुखातिब हुए।
उन्होंने स्पष्ट किया कि स्वच्छता सर्वेक्षण पर बेहतर कार्य किया जाएगा। इसके लिए अध्यक्ष, नपा पार्षद, कर्मचारियों और अधिकारियों से बैठकर योजना तैयार किया जाएगा। कहा कि इडब्लूएस और प्रधानमंत्री आवास योजना के कार्यों का बेहतर क्रियान्वयन होगा। इन कार्यों में यदि कहीं अड़चन आ रही होगी तो बैठकर उसे दूर किया जाएगा। शासन की इस महत्वकांक्षी योजना से आमजन को सीधा लाभ हो रहा है। लोगों के पक्के मकान में रहने का सपना पूरा हो रहा है। कहा कि उन्होंने सिवनी मालवा में बतौर सीएमओ शासन की इस योजना में बेहतर कार्य किया है। प्रदेशभर में उक्त नपा क्षेत्र में कराए गए इस महत्वकांक्षी योजना की सराहना हो रही है। नगर पालिका की आय के लिए उन्होंने कर वसूली की स्थिति बेहतर करने की बात कही। इसके लिए कर्मचारियों को सख्त निर्देश दिए जाने के साथ ही वार्ड में शिविर लगाए जाने की बात कही। कहा कि जीआइएस सर्वे के अनुसार कर की वसूली होगी। त्रुटियों की जांच कराई जाएगी। मानव जीवन व पर्यावरण के लिए घातक सिद्ध हो रही प्रतिबंधित पॉलीथिन पर नियमित कार्रवाई कराए जाने की बात कही। कहा कि मैं स्वयं इस मसले पर जहां भी रहा वहां के दुकानदारों से मिलकर उनको जागरूक किया हूं। साथ ही आमजनमानस को जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में सीएमओ श्रीवास्तव ने कहा कि वर्ष २०१७ में मैंने नरसिंहपुर जिले को ओडीएफ घोषित कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। इस कार्य का मुझे जिलेभर में नगरीय क्षेत्र का नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया था। स्वीकार किया यह कार्य उनको आज भी याद आती है। इससे उनको नई ऊर्जा मिलती है।

सीएमओ श्रीवास्तव आसपास के जिले में कर चुके हैं कार्य
छिंदवाड़ा जिले के चौरई, बालाघाट जिले के वारासिवनी, नरसिंहपुर जिले के करेली, जबलपुर जिले के पनागर निकाय में कार्य कर चुके सीएमओ श्रीवास्तव वर्ष 1990 में पीएससी से सेलेक्ट हुए थे। उन्होंने बतौर सीएमओ छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के धमदा से नौकरी की शुरुआत की। नौकरी में आने के पूर्व वे हाईकोर्ट जबलपुर में प्रैक्टिस कर चुके हैं।

अध्यक्ष ने पार्षदों के साथ किया नपा सीएमओ का स्वागत
सिवनी. नगर पालिका परिषद सिवनी में मुख्य नगर पालिका अधिकारी मनोज श्रीवास्तव ने पदभार ग्रहण कर लिया है। नगर पालिका अध्यक्ष आरती अशोक शुक्ला ने उनका स्वागत किया। इस मौके पर अवधेश पिंकी त्रिवेदी, शफीक खान, नरेन्द्र गुड्डू ठाकुर, अलकेश रजक, सुरेन्द्र करोसिया, अभिषेक दुबे, चंद्रकांता महोबिया, वंदना बर्बे, रामप्यारी परते, शिरी अफरोज, राजिक अकील, इब्राहीम कुरैशी, रंजीत यादव, सतीष चिंटोले, प्रभारी सीएमओ व आरआई गजेन्द्र पांडे, निकाय के कर्मचारी आदि रहे। इसके उपरांत परिषद के सदस्यों ने नवागत सीएमओ से शहर के विकास कार्यों के संबंध में चर्चा किए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned