राष्ट्रीय हिंगलाज सेना ने शिवालय में किया पौधारोपण

राष्ट्रीय हिंगलाज सेना ने शिवालय में किया पौधारोपण

Santosh Dubey | Updated: 13 Jul 2019, 12:10:45 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

वृक्ष है तो जल है, जल है तो कल है

सिवनी. पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने के लिए वृक्ष है तो जल है, जल है तो कल है के सिद्धांत को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय हिंगलाज सेना जिले में वृहत स्तर पर पौधारोपण अभियान चला रहा है। हिंगलाज सेना के सिवनी जिला मीडिया प्रभारी अश्वनी मिश्रा ने बताया कि हिंगलाज सेना की राष्ट्रीय अध्यक्ष लक्ष्मीमणि दीदी के दिशा-निर्देशानुसार तथा शंकराचार्य स्वरूपानंद के आशीर्वाद से सिवनी नगर पालिका के कबीर वार्ड स्थित बजरंग नगर शिव मंदिर प्रांगण में गुप्त नवरात्रि के पावन पर्व के दौरान पूर्ण विधि-विधान से दो आम के पौधों का रोपण किया गया है।
इस अवसर पर मंदिर समिति के अलावा बड़ी संख्या में वार्डवासी उपस्थित थे। राष्ट्रीय हिंगलाज सेना के आह्वान पर उपस्थित सभी लोगों ने यथासंभव अपने-अपने घरों के सामने भी पौधारोपण करने का संकल्प लिया है।
मोक्षधाम में ग्रामीणों ने लगाए छावदार पौधे
विकासखंड घंसौर के अंतर्गत ग्राम पंचायत केदारपुर के मोक्षधाम में मां रेवा सोसायटी समिति की ओर से 15 पौधे लगाए गए। मोक्षधाम में लगाए गए छायदार पौधों से गर्मी के दिनों पर आने-वाले लोगों को छाया मिलेगी। यहां पीपल, बरगद, कंजई, महुआ, आम, जामुन नीम आदि पौधे लगाए गए। इस मौके पर केदारपुर पंचायत के सचिव विजेंद्र नागेश, उपसरपंच अमित पाण्डेय, प्रदीप यादव, संदीप जायसवाल, जगदीश रजक आदि मौजूद थे।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned