script

नौ इंसानी जिंदगी हो गई खत्म, पढि़ए पूरी खबर

locationसिवनीPublished: Sep 20, 2018 12:33:43 pm

Submitted by:

mahendra baghel

सड़क दुर्घटना, हत्या, आत्महत्या, मर्ग की कार्रवाई में जुटी रही पुलिस

Alwar
सिवनी. जिले के लिए बुधवार का दिन हादसों का दिन साबित हुआ। सड़क दुर्घटना, हत्या, आत्महत्या व नहर में मिले शव समेत नौ लोगों की मौत से धूमा समेत जिले भर में सनसनी फैल गई। पुलिस ने मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है।
बुधवार की सुबह धूमा निवासी तीन युवकों की सड़क दुर्घटना में मौत की खबर आने के बाद, पति-पत्नी व एक युवती समेत तीन के आत्महत्या व एक युवती की हत्या और एक युवक का शव नहर में मिला। धूमा निवासी पांच युवक नागपुर एक कार में जा रहे थे। जब वे कुरई के समीप बोदानाला के पास से गुजर रहे थे तभी एक वाहन से हुई भीषण टक्कर से दो युवकों में नीलेश पिता टीकाराम कुशवाहा (28), योगेश पिता अशोक शिवहरे (24) की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं गंभीर रूप से तीन घायलों को जिला अस्पताल ले जाते समय लखन की भी मौत हो गई। घायल प्रशांत व अर्पित का जिला अस्पताल में उपचार जारी है। घायल प्रशांत उइके ग्राम पंचायत धूमा के सरपंच राजेश्वरी उइके का पुत्र है।
इसी प्रकार एक अन्य घटना में धूमा के ग्राम बंजारी निवासी सीताराम अहिरवार और उसकी पत्नी घसीटी बाई जब घर पर थे, वहीं उसका पुत्र गांव गया था और बहू मायके में थी। रात में पुत्र जब घर लौटा तो माता-पिता को गंभीर हालत में देखा तो सन्न रह गया। उपचार के लिए लखनादौन सिविल अस्पताल लाया गया जहां दोनों की मौत हो गई। फिलहाल कीटनाशक के सेवन से दोनों की मौत की सम्भावनाएं व्यक्त की जा रही है। पति-पत्नी ने यह कदम क्यों उठाया कारण अज्ञात है?
फांसी के फंदे में झूली युवती
धूमा निवासी 17 वर्षीय नाबालिग युवती ने अपने घर में फांसी का फंदा लगाकर ईहलीला समाप्त कर ली। पुलिस ने बताया कि शिवानी पिता बब्लू चढ़ार घर पर अकेली थी। घर के किचन में ही रस्सी का फंदा बनाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बताया कि युवती लम्बे समय से बीमार चल रही थी।
नाबालिग युवती की हत्या
धूमा के समीप तालाब के किनारे आम रास्ता पर लगभग 17 साल की अज्ञात युवती का शव मिलने से सनसनी फैल गई। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में बताया उक्त युवती की किसी ने हत्या की है। युवती के दोनों कंधे में गमछा कसा हुआ मिला है व गर्दन भी गमछा से बंधा था। वहीं मुंह में बारिक मुरम मिली है।
नहर में मिला युवक का शव
कान्हीवाड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत जामुन टोला निवासी सुभाष डहेरिया पिता शिवनाथ सिह डहेरिया (25) का शव बुधवार की सुबह सात बजे भीमगढ़ दांयीतट नहर के ग्राम चुटका कान्हीवाड़ा के समीप मिला। युवक बैल लाने खेत गया था और घर नहीं लौटा था। मृतक का बड़ा भाई रंजित डहेरिया ने गुमशुदगी दर्ज कराई थी। वहीं युवक को मिर्गी आने की बात परिजनों ने बताई है।
खम्भे से गिरने से मजदूर मृत
लखनादौन थाना क्षेत्र अन्तर्गत ग्राम जामुनपानी में बिजली ठेकेदार द्वारा बिजली के खम्भे लगाने के काम में लगे 35 वर्षीय मजदूर शिवप्रसाद सैय्याम निवासी धनौराखुर्द की मौत खम्भे से गिरकर हो गई। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सौंप दिया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना में लिया है। वहीं नाबालिक युवती की हत्या के मामले में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर जिले के सभी छात्रावासों में पतासाजी की जा रही है।

ट्रेंडिंग वीडियो