नहीं पटाया बिल, कट गई लाइन, बंद हुआ पानी

नहीं पटाया बिल, कट गई लाइन, बंद हुआ पानी

Sunil Vandewar | Updated: 09 Jul 2019, 11:40:24 AM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

गणेशगंज पंचायत का मामला, पानी को भटक रहे ग्रामीण

सिवनी. जनपद पंचायत लखनादौन अंतर्गत ग्राम पंचायत गणेशगंज में नलजल योजना का बिल भुगतान नहीं होने से बिजली कम्पनी द्वारा लाइन काट दी गई है। जिससे बीते चार दिनों से नल जल योजना बंद पड़ी है। जिसके कारण ग्रामीणों को पानी के लिए यहां-वहां भटकना पड़ रहा है, वहीं दूसरी ओर पंचायत द्वारा पूर्व में कराए गए हैंडपंप से भी गिरे जलस्तर के कारण पानी निकलना बंद हो गया है।
नल-जल की सप्लाई न होने से ग्रामीणों को हैण्डपम्प मटमैला पानी पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। वहीं ग्रामीणों का आरोप है कि विधायक द्वारा प्रदत्त टैंकर से भी पंचायत द्वारा पानी न पहुंचाकर टैंकर को किराए पर दे दिया गया है। परंतु जनप्रतिनिधि ग्रामीणों की सुध नही ले रहे हैं। ग्राम में व्याप्त जल समस्या को बयान करते ग्राम के मनीष केशरवानी, राजेश यादव, कृष्ण कुमार यादव, मोहित साहू, बालमुकुन्द ठाकुर, हरिशंकर यादव, अनिल अहिरवार, कन्हैया कामलेशिया, सुरेश गुप्ता, सुरेश यादव, आशु तिवारी, नीलेश साहू एवं अन्य ग्रामीणों का कहना है कि यदि जल्दी नलजल योजना से पानी सप्लाई चालू नहीं की गई, तो आंदोलन के लिए बाध्य होना पड़ेगा।
वही सरपंच एवं कुछ वार्ड पंचों से इस संबंध में बात की गई तो उन्होंने बताया कि ग्राम के अधिकांश लोग नल-जल योजना का बिल नही देते हैं। जिसके कारण भी बिल का भुगतान नही हो पाता। अभी गांव के कई ऐसे परिवार हैं, जिन्होंने वर्षो से बिल नही दिया है और पानी का उपयोग प्रतिदिन कर ही रहे हैं, लेकिन जब पैसे मांगने जाते हैं तो एक दो दिन में दे देंगे कहकर टाल देते हैं।
इनका कहना है -
नल जल योजना की लाइन विद्युत कम्पनी द्वारा बिल जमा नही कर पाने के कारण काट दी गई है और वर्तमान में प्रभारी सचिव छुट्टी पर है, जिसके कारण भुगतान नही हो पाया है। जल्द ही समस्या का हल कर दिया जाएगा।
सियावती सैयाम, सरपंच गणेशगंज

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned