scriptकमलनाथ से मिलकर मातृशक्ति संगठन ने दुष्कर्म के विरोध में उठाई आवाज | Nomadite Nomadic organization organized by Kamal Nath opposes rape | Patrika News

कमलनाथ से मिलकर मातृशक्ति संगठन ने दुष्कर्म के विरोध में उठाई आवाज

locationसिवनीPublished: Jun 18, 2019 11:38:11 am

Submitted by:

santosh dubey

संगठन ने रखी मुख्य तीन मांगें

Kamal Nath, Chief Minister, PM, Rape, Accused, Punishment, Justice, Motherhood Organization

कमलनाथ से मिलकर मातृशक्ति संगठन ने दुष्कर्म के विरोध में उठाई आवाज

 

सिवनी. कुछ दिन पूर्व अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची के साथ हृदय विदारक घटना को देश भूला नहीं कि मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल से सात साल की बच्ची के साथ इंसानियत को कुचलता चेहरा फिर सामने आया। जिसने पूरे मध्यप्रदेश को झंझोड़ कर रख दिया। इन घटनाओं से आहत मातृशक्ति संगठन ने महिलाओं एवं बेटियों की सुरक्षा के लिए अपनी आवाज को केंद्र एवं राज्य स्तर तक कई बार पहुंचाया है। पर इन अपराधों में कोई कमी अब तक देखने को नहीं मिली है। बढ़ते हुए दुष्कर्म की घटनाओं को देखते हुए मातृशक्ति संगठन ने मध्यप्रदेश के मुखिया कमलनाथ से मिलकर इन घटनाओं पर रोक लगाने की मांग की है।
मध्यप्रदेश के मुखिया ने संगठन की नाराजगी को जायज बताते हुए संगठन की तीनों मांगों का स्वागत किया है और आश्वासन दिया गया कि जल्द ही सरकार इन तीनों मांगो पर अपना फैसला करेगी। इसी उम्मीद को लेकर संगठन उन पीडि़त परिवारों से मिलने पहुंचा। जिनकी लाड़लियों के साथ दुष्कर्म फिर उनकी हत्या कर दी गई थी। संगठन ने कहा कि अब समय आ गया है कि केंद्र और राज्य सरकार बेटियों के लिए कोई भी योजनायें भले ही न बनाएं पर दुष्कर्म के मामलों में जल्दी ही ठोस कदम उठाते हुए सुरक्षित कवच जरूर बनाएं ताकि हर मां अपनी बेटी को सुरक्षित महसूस कर सकें और बेटी है तो कल है बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के नारे व्यर्थ न जाएं और हम उम्मीद करते हैं कि केंद्र सरकार वा राज्य सरकार दुष्कर्म जैसी घिनोनी घटनाओं पर ठोस कदम उठाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो