अभी तक नहीं बना प्राथमिक स्कूल

अभी तक नहीं बना प्राथमिक स्कूल

Santosh Dubey | Updated: 06 Jul 2019, 04:10:43 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

गांव के एक ग्रामीण के घर लग रहा स्कूल, नाला पार करके जाते हैं विद्यार्थी

किंदरई. विकासखण्ड घंसौर अंतर्गत संकुल केंद्र किंदरई के शासकीय प्राथमिक शाला चौरई में पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। एक तो विद्यार्थियों को काफी बड़ा नाला पार करके स्कूल जाना-आना पड़ता है। जिससे कभी भी कोई बड़ा हादसा हो जाए इससे इंकार नहीं किया जा सकता है।
ग्रामवासियों में गोपतलाल, भुवनलाल, मनसा आदि ने बताया कि पिछले सत्र से ग्राम घोखराटोला के एक ग्रामनिवासी के निजी मकान में प्राथमिक शाला लगाई जा रही है। यहां एक ही छोटे से कमरे में विद्यार्थियों को पढ़ाया जा रहा है। एक ही छोटे से कमरे में पढ़ाई कराने के साथ-साथ उसी कमरे में स्कूल का कार्यालय भी है। ग्रामवासियों ने बताया कि वर्ष 2015 में 42 नई प्राथमिक शाला बनाने के आदेश पूर्व कलेक्टर ने दिए थे।
प्राथमिक स्कूल के प्रधान पाठक आशुतोष भागदिया, स्कूल प्रभारी एलएल लखेरा ने बताया कि स्कूल भवन अत्यधिक जर्जर है। गांव के एक ग्रामीण के घर में स्कूल लगाने मजबूर हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned