हे भगवान, शिव के राज में पूरी हो जाए मांग

हे भगवान, शिव के राज में पूरी हो जाए मांग

Sunil Vandewar | Publish: May, 27 2018 11:29:30 AM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

भजन-कीर्तन कर रोजगार सहायकों ने किया प्रदर्शन

सिवनी. ग्राम रोजगार सहायक संघ द्वारा जिले के सभी जनपद मुख्यालय में अपनी मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल की जा रही है। हड़ताल के १२वें दिन शनिवार को प्रदर्शनकारियों ने तपती दोपहरी में पंडाल में भजन-कीर्तन कर सरकार को सद्बुद्धि देने की ईश्वर से प्रार्थना की।
ग्राम रोजगार संघ द्वारा सिवनी जनपद के सामने भजन-कीर्तन के साथ प्रदर्शन करते हुए कहा गया कि मप्र शासन के असाधारण राजपत्र में मप्र की पंचायतों में अधिनियम की धारा, उपधारा में संशोधन करते हुए पंचायत सहायक सचिव नियुक्त किए जाने का प्रावधान किया गया है। प्रावधान अनुसार मप्र पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग द्वारा पंचायतों में महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत नियुक्त ग्राम रोजगार सहायकों को ग्राम पंचायतों के पंचायत सहायक सचिव घोषित कर पंचायत की सचिवीय व्यवस्था के अनुरुप मान कर सचिव प्रभार के लिए भी प्रावधान किए गए हैं।
वर्तमान में प्राप्त मानदेय को एक निश्चित वेतनमान में परिवर्तित कर नियमित एवं निश्चित वेतनमान लागू कर २३ हजार पंचायत सहायक सचिवों का भविष्य निर्माण किया जाना संगठन की मुख्य मांग है। इस प्रकार पंचायत सहायक सचिवों के अस्थाई पद से स्थाई पद पर करने की मांग मप्र की शिवराज सरकार से की है।
रोजगार सहायकों ने भीमगढ़ बांध में किया जल सत्याग्रह -
जनपद पंचायत छपारा की ग्राम पंचायतों में कार्यरत पंचायत ग्राम रोजगार सहायक सचिव संगठन द्वारा शनिवार को नियमितिकरण की मांग को लेकर संजय सरोवर बांध भीमगढ में जल सत्याग्रह किया गया।
बांध में जल सत्याग्रह करते कहा गया कि आज हडताल के बारहवें दिन तक शासन द्वारा एक सूत्रीय मांग नियमितिकरण पर शासन द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया है। जब तक मांग नहीं मानी जाएगी, हड़ताल जारी रहेगी।
मौन धारण कर रोजगार सहायक संघ बरघाट ने दी श्रद्धांजलि

प्रदेश कार्यकारिणी के आव्हान पर रोजगार सहायक संघ बरघाट द्वारा नियमितीकरण की मांग को लेकर १२वें दिन भी हड़ताल जारी रही। संघ के सदस्यों द्वारा शनिवार को रोजगार सहायक संघ के संरक्षक गोपाल प्रसाद के पिता एसएल भार्गव के निधन पर शोक व्यक्त किया और दो मिनट का मौन धारण किया।
जिसमे रोजगार सहायक संघ के मिडिया प्रभारी विनोद चौहान, प्रदर्शन में संघ के अध्यक्ष ओमेंद्र पारधी, उपाध्यक्ष धनराज, कोषाध्यक्ष हेमंत राहंगडाले, प्रवक्ता द्वारका प्रसाद, अजीत संगठन मंत्री देवीप्रसाद, सेक्टर प्रभारी संजय पारधी एवं संघ के सदस्यों में करुणा गेडाम, रविंद्र बघेल, सरिता, जीतेन्द्र, प्रकाश चौरे, राजेंद्र, हरी विश्वकर्मा, आशीष एवं संघ के अन्य सदस्य भी उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned