गेहूं उपार्जन केन्द्र व वैक्सीनेशन सेंटर से अस्पताल तक पर अफसरों का पहरा

कोविड के बीच कत्र्तव्यपथ पर डटे अफसर फिर भी समस्याएं नहीं हो रही खत्म

By: akhilesh thakur

Published: 21 Apr 2021, 09:40 AM IST

सिवनी. कोविड-19 संक्रमण भवायह स्थिति में हैं। इसके बावजूद जिले के अफसर अपने कत्र्तव्यपथ पर डटे हुए हैं। गेहूं उपार्जन केन्द्र से लेकर वैक्सीनेशन सेंटर व अस्पतालों में निरीक्षण पर लगातार उनका दौरा हो रहा है। अफसर मौके पर पहुंचकर अधीनस्थों को आवश्यक निर्देश देने के साथ ही जरूरी इंतजाम करा रहे हैं। इसके बावजूद समस्याएं हैं कि खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। ग्राम सरगापुर में सायलो बैग पर हो रही गेहूं की खरीदी के दौरान बड़े पैमाने पर किसानों के ट्रैक्टर-ट्रालियों का जाम लगा हुआ है। आखिर किन परिस्थितियों में वहां यह स्थिति निर्मित है, जिसका समाधान नहीं हो पा रहा है।


महिला बाल विकास अधिकारी गांव-गांव कर रही वैक्सीनेशन के लिए प्रेरित
जिले में कोविड-19 का वैक्सीकनेशन वृहद स्तर पर किया जा रहा है। ग्रामीण अमला, सेेक्टर अधिकारी, महिला बाल विकास, स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों के घर-घर जाकर वैक्सीनेशन कराने हेतु प्रेरित किया जा रहा है। 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों से कोविड-19 वैक्सीनेशन कराने की बात कही जा रही है। नागरिकों को मास्क या गमछा पहनने। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने। साबुन या सेनीटाइजर से बार-बार हाथ साफ करने। होम क्वॉरंटीन, होम आइसोलेशन का पालन करने। कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम संबंधी व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग प्रदान करने और अप्रिय स्थिति का सामना करने से बचने की बात कही जा रही है।


कलेक्टर ने किया नवीन सिविल अस्पताल लखनादौन का निरीक्षण
कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग ने नवीन सिविल अस्पताल लखनादौन का निरीक्षण किया। उन्होंने निरीक्षण के दौरान वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। इस मौके पर अनुविभागीय अधिकारी लखनादौन सिदधार्थ जैन, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत अखिल श्रीवास्तव, तहसीलदार भावना मलगांव एवं अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।


गेहूं उपार्जन केन्द्र का अपर कलेक्टर ने किया निरीक्षण
जिले में बनाए गए चेकपोस्ट के साथ ही गेहूं उपार्जन केन्द्रों का अपर कलेक्टर सुनीता खंडाइत लगातार निरीक्षण कर रही है। वह सोमवार को छपारा तहसील के विभिन्न गेहूं उपार्जन केंद्रों पर पहुंची, वहां की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इसके अलावा उन्होंने वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। लोगों को अधिक से अधिक संख्या में वैक्सीनेशन कराने की अपील की।

COVID-19
akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned