scriptएक बार शराब ले जाना वाला व्यक्ति दोबारा कतार में नहीं लग सकेगा ! | Once a person carrying alcohol will not be able to queue again | Patrika News

एक बार शराब ले जाना वाला व्यक्ति दोबारा कतार में नहीं लग सकेगा !

locationसिवनीPublished: May 07, 2020 11:53:25 am

Submitted by:

Ashtha Awasthi

शराब ले जाने वाले व्यक्ति की अंगुली में लगेगी चुनाव वाली नीली स्याही

photo6170015551053736374.jpg

alcohol

सिवनी। बीते दिनों शराब की दुकानों के खुलने के बाद दुकानों पर लंबी भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी ओर सिवनी मालवा तहसील में शराब खरीदने वालों की अंगुली में चुनाव वाली नीली स्याही लगाई जा रही है। बता दें कि इस नई व्यवस्था को एसडीएम रविशंकर राय ने शुरु किया है। बता दे कि यहां पर शासन के आदेश के बाद दोपहर एक बजे सिवनी मालवा में अंग्रेजी व देशी शराब की दुकानें खोली गईं। शराब दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए प्रशासन ने चूने से गोले बना दिए थे। इन्हीं पर खड़ा होकर लोगों को दारु लेनी है।

नशे में धुत कार चालक ने युवती व बच्ची को मारी टक्कर, एक शराबी ने पत्नी को पीटा

लगाई गई स्याही

यहां पर सोशल डिस्टेंस का ध्यान करते हुए लोगों ने शराब खरीदी लेकिन शराब देने के साथ ही ग्राहक की अंगुली पर दुकान के कर्मचारी ने चुनाव में उपयोग होने वाली नीली स्याही लगाना शुरू कर दिया। सिवनी मालवा के एसडीएम रविशंकर राय का कहना है कि शासन की ओर से शराब खरीदारों की अंगुली पर स्याही लगाने के कोई निर्देश नहीं हैं। लेकिन शराब दुकान पर भीड़ को नियंत्रित करने के उद्देश्य से यह पूरी व्यवस्था की है। स्याही लगाने से एक बार शराब ले जाना वाला व्यक्ति दोबारा कतार में लगकर व्यवस्था भंग नहीं करेगा।

जल्द खुलेंगे शराब ठेके, मार्च के बजाए मई तक चलेगा ठेकेदार का कार्यकाल

200 लोगों ने खरीदी शराब

बताया जा रहा है कि यहां अंग्रेजी शराब की दुकान पर शाम तक करीब 200 लोगों व देशी शराब की दुकान पर मात्र दो लोगों ने शराब खरीदी है। इन सभी लोगों की अंगुली पर स्याही लगाई गई है। वहीं जिले में अन्य कहीं भी शराब दुकान पर आने वाले ग्राहकों की अंगुली पर स्याही नहीं लगाई जा रही है, सिर्फ सिवनी मालवा एसडीएम रविशंकर राय ने ये व्यवस्था बनाई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो