script

कृषि उपज मंडी समिति निरीक्षक के निलंबन का फरमान, सचिव का कटा वेतन

locationसिवनीPublished: Mar 03, 2020 11:46:24 am

Submitted by:

mantosh singh

समय सीमा की बैठक में मंडी प्रशासन के खिलाफ कलेक्टर ने दिखाए कड़े तेवर

कृषि उपज मंडी समिति निरीक्षक के निलंबन का फरमान, सचिव का कटा वेतन

कृषि उपज मंडी समिति निरीक्षक के निलंबन का फरमान, सचिव का कटा वेतन

सिवनी. कृषि उपज मंडी समिति सिमरिया के सचिव एसके परते के अनुपस्थित रहने पर एक दिवस का वेतन काटने और निरीक्षक को पूरी तैयारी के साथ नहीं आने पर निलंबित करने का आदेश कलेक्टर प्रवीण सिंह ने दिए हैं। वे सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में समय-सीमा की बैठक ले रहे थे।
कलेक्टर सिंह इसके पूर्व बैठक में 100 दिवस से अधिक समय से लंबित प्रकरणों, सीएम हेल्पलाईन, टीएल, पीजी पोर्टल, आपकी सरकार आपके द्वार आदि प्रकरणों पर विभागवार चर्चा की। उन्होंने लंबित प्रकरणों की समीक्षा कर संबंधित विभाग प्रमुखों के प्रकरणों को तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने चल रही बोर्ड की परीक्षा के मद्देनजर सभी एसडीएम को निर्देशित किए कि वे परीक्षा केन्द्रों में जाकर सतत निरीक्षण करें। अपर कलेक्टर रानी बाटड, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुनील दुबे सहित सभी जिला अधिकारियों की उपस्थिति रही।

अब एमपी ऑनलाइन कियोस्क से मिल रहा खसरा नक्शा व किश्तबंदी की प्रमाणित प्रतिलिपि
सिवनी. भू-अभिलेख एवं बंदोबस्त मध्यप्रदेश शासन के आदेश पर भू-अभिलेख से संबंधित प्रति निर्धारित दरों पर भू-स्वामी को प्रदान करने के लिए एमपी ऑनलाइन को प्राधिकृत सेवा प्रदाता नियुक्त किया गया है। इसके माध्यम से आमजनों की जरूरत के दस्तावेज असानी से उपलब्ध हो सकेगा। शहर के केके कम्प्यूटर्स में सोमवार को कलेक्टर प्रवीण सिंह की उपस्थिति में इसका शुभारंभ हुआ। यह सेवा जिले के सभी अधिकृत 1130 कियोस्क के माध्यम से ऑनलाइन प्रदान की जा रही है। इसके माध्यम से आमजन निकटतम एमपी ऑनलाइन के कियोस्क पर निर्धारित शुल्क जमा कर नक्शा, खसरा एवं बंदोबस्त की प्रमाणित प्रतिलिपि प्राप्त कर सकेंगें। इस मौके पर कलेक्टर सिंह ने आवेदक पंकज भारद्वाज, विभोर चौरसिया, प्रशांत शुक्ला, कंचन सिंह बघेल, ओमप्रकाश श्रीवास्तव एवं संतोष बघेल को खसरा की प्रतिलिपियां प्रदान की। इस अवसर पर अनुविभागीय अधिकारी जेपी सैयाम, तहसीलदार प्रभात मिश्रा, एमपी ऑनलाइन जिला समन्वयक अतुल व्हटवार एवं अन्य राजस्व अधिकारियों की उपस्थिति रही।

ट्रेंडिंग वीडियो