scriptपढि़ए कलेक्टर के फरमान पर किस चीज की जांच करने निकली टीम | order of the collector | Patrika News

पढि़ए कलेक्टर के फरमान पर किस चीज की जांच करने निकली टीम

locationसिवनीPublished: Aug 24, 2017 12:29:00 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

पत्रिका में प्रकाशित खबर के बाद जागा प्रशासन, शहर में बिक रही पीओपी की मूर्तियों की जांच करने निकली पुलिस व नपा की संयुक्त टीम

order of the collector

nagar palika and police team

सिवनी. कलेक्टर गोपालचंद डाड ने प्रतिबंध के बावजूद भगवान गणेश की पीओपी की मूर्ति बेचे जाने के मामले को गंभीरता से लिया है। उन्होंने पत्रिका में बुधवार को प्रकाशित खबर को संज्ञान में लेने के बाद संबंधित दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई का निर्देश जारी किया है। उनके निर्देश के बाद पुलिस व नगर पालिका की टीम मैदान में उतर गई है।
पुलिस व नगर पालिका की टीम ने शहर के विभिन्न स्थानों पर मूर्ति बेच रहे दुकानदारों से बात किया और उसकी जांच की। कलेक्टर के निर्देशानुसार जिले में पीओपी एवं रसायनिक पदार्थ के उपयोग से बनी मूर्तियों के उत्पादन एवं बिक्री पर रोक लगा दी गई है। इसके संबंध में पुलिस कोतवाली एवं नगरपालिका की संयुक्त टीम ने शहर के विभिन्न स्थानों से मूर्तियों के उत्पादन एवं बिक्री केन्द्र में औचक निरीक्षण किया है। इस दौरान शंकर मडिया, धर्मशाला, मठमन्दिर, गणेश चौक आदि स्थानों से सेम्पल लेकर मूर्तियों की जांच की कार्यवाही की गई। जांच करने मैदान में आई टीम का दावा है कि किसी भी स्थान पर पीओपी का उपयोग होना नहीं पाया गया। टीम को शहर में कहीं भी पीओपी की मूर्ति नहीं मिलने के मामले के बाद इनकी कार्रवाई पर सामाजिक संगठनों ने सवाल खड़े किए हैं।
कलेक्टर साहब, यहां बिक रही है पीओपी की मूर्ति
वैनगंगा सेवा अभियान समिति के विपिन शर्मा व मातृ शक्ति संगठन की सीमा चौहान ने संयुक्त रूप से बताया कि शहर के कई स्थानों पर पीओपी की मूर्ति बिक रही है। इसमें नगर पालिका व कोतवाली के सामने स्थिति दुकान भी शामिल है। दोनों का कहना है कि उक्त स्थान पर लगाई गई दुकानों की सही जांच कराई जाए तो मामला सामने आएगा। समिति ने इसकी शिकायत कलेक्टर डाड से की है।
आगे भी होगी निरीक्षण की कार्रवाई
आगामी समय में भी ऐसे औचक निरीक्षण की कार्यवाही की जाएगी। निरीक्षण उपरान्त मूर्ति निर्माण में पीओपी या रासायनिक पदार्थो के उपयोग के प्रकरण पाये जाने पर दंडात्मक कार्यवाही की जायेगी।
– गोपालचंद डाड, कलेक्टर सिवनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो