सामाजिक विकास के लिए संगठित प्रयास है जरूरी

सामाजिक विकास के लिए संगठित प्रयास है जरूरी

Sunil Vandewar | Publish: Apr, 15 2018 03:01:01 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

विधायक ने समाजिक संगठन के लिए की सराहना

सिवनी. बरघाट विकासखण्ड मुख्यालय स्थित निजी लॉन में ब्लॉक स्तरीय सेन जयंती समारोह का आयोजन किया गया। इस अवसर पर अतिथियों द्वारा संत सेन महाराज के छायाचित्र पर माल्यार्पण, पूजन, दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का आरंभ किया गया। इस अवसर पर वरिष्ठ सदस्य छिद्दीलाल श्रीवास के द्वारा सेन महाराज की जीवनी पर प्रकाश डाला।
कार्यक्रम में उपस्थित बरघाट विधायक कमल मर्सकोले ने कहा कि वर्षों से उपेक्षित सेन समाज के लिए प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं संचालित की जा रही हैं, ताकि यह समाज विकास की मुख्य धारा में शामिल होकर ग्राम, क्षेत्र, प्रदेश व देश के विकास में सहभागी बने। इस अवसर पर विधायक ने केशशिल्पी कल्याण योजना का जिक्र करते हुए सेन समाजिक जनों से इस कार्ड को बनवाने व योजनाओं का समुचित लाभ लेने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने आयोजन की सराहना करते हुए जिला व ब्लॉक के पदाधिकारियों को हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया।
नगर परिषद अध्यक्ष रंजीत वासनिक ने कहा कि बरघाट के युवाओं द्वारा सेन समाज को संगठित करने व सामाजिक कार्यों में उत्साह से कार्य किया जा रहा है। इसका परिणाम इस आयोजन में देखने को मिल रहा है, जो बड़ी संख्या में समाज के महिला-पुरुष एकत्रित हुए हैं। भारतीय सेन समाज के जिला अध्यक्ष घनश्याम सराठे ने समाजिक बंधुओं को सम्बोधित कर कहा कि समाज के विकास में शिक्षा की अहम भूमिका है। इसलिए अपने बेटे-बेटियों को शिक्षा के लिए प्रेरित करते हुए हरसंभव सहयोग प्रदान करें। इसके लिए जो सहयोग की अपेक्षा की जाएगी वह प्रदान किया जाएगा।
ब्लॉक स्तरीय सेन जयंती आयोजन में बतौर अतिथि बरघाट विधायक कमल मर्सकोले, नगर परिषद अध्यक्ष रंजीत वासनिक, भारतीय सेन समाज के अध्यक्ष एवं केशशिल्पी बोर्ड सदस्य घनश्याम सराठे, राष्ट्रपति पुरस्कार प्राप्त सेवानिवृत्त शिक्षक छिद्दीलाल श्रीवास, युवा सेन समाज के अध्यक्ष मुकेश सेन, जिला केशशिल्पी बोर्ड के सदस्य संतोष बंदेवार, जिला उपाध्यक्ष बंटी सेन, ब्लॉक अध्यक्ष तुमेश ठाकुर, राजेश श्रीवास सहित अन्य उपस्थित रहे। मंच संचालन नगर अध्यक्ष अधिवक्ता मुरली मनोहर श्रीवास के द्वारा किया गया। कार्यक्रम में महिलाओं की उपस्थित विशेष रही।
जिला स्तरीय आयोजन कान्हीवाड़ा में आज -
सिवनी-मंडला मार्ग पर स्थित ग्राम पंचायत कान्हीवाड़ा में शनिवार को सेन जयंती का जिला स्तरीय आयोजन होगा। इस अवसर पर भारतीय सेन समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केशशिल्पी बोर्ड के अध्यक्ष नंदकिशोर वर्मा, राष्ट्री उपाध्यक्ष रमेश श्रीवास,प्रदेश अध्यक्ष सुभाष वर्मा, कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष दिनेश बंदेवार, जिला अध्यक्ष घनश्याम सराठे, केशशिल्पी बोर्ड सदस्य संतोष बंदेवार, युवा जिला अध्यक्ष मुकेश सेन, जिला उपाध्यक्ष बंटी सेन सहित अन्य उपस्थित रहेंगे।

००००००००००००००००००


पेंच की नहर का काम नहीं होने देंगे निरस्त
पूर्व विधायक ने बखारी के किसानों की मांग पर मंत्री, अधिकारी से की चर्चा

सिवनी. ग्राम बखारी व आसपास के क्षेत्र मे पेंच नहरों के निर्माण को निरस्त किए जाने की खबर पर पूर्व विधायक नरेश दिवाकर ने सम्बंधित मंत्री, अधिकारियों से चर्चा की है। उन्होंने किसानों से कहा कि यदि नहर निर्माण निरस्त कर दिया गया है तो फिर से जुड़वाने के लिए सार्थक प्रयास किए जाएंगे।
पूर्व विधायक ने कहा हर हाल में ये सुनिश्चित किया जाएगा कि बखारी में पेंच नहर के निर्माण कार्य को निरस्त न किया जाए व निर्माण कार्य पुन: स्वीकृत हो। दिवाकर ने किसान सम्मान यात्रा के दौरान ग्राम बखारी पहुंचे दिवाकर व भाजपा के अन्य जन प्रतिनिधियों में नीता पटेरिया, सुजीत जैन, मीना बिसेन एवं अन्य पदाधिकारियों से भेंट के दौरान बताए जाने पर कि बखारी में नहर निरस्त कर दी है इसके जबाब में दिवाकर ने यह बात कहीं।
दिवाकर ने तत्काल इस संबंध में विभाग के मंत्री एवं विभागीय अधिकारियों से इसका निराकरण करने की बात कहीं। चर्चा उपरांत दिवाकर ने कहा कि अधिकारियों को 15 दिन के अंदर सकारात्मक परिणाम देने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि यहां की अन्य समस्याओं के लिए शीघ्र ही एक प्रतिनिधिमंडल उच्च अधिकारियों से मिलकर निराकरण के लिए अपनी बात रखेगा। जिसमें वे स्वयं भी रहेंगे। इस मौके पर कार्यक्रम मे सुजीत जैन, नीता पटेरिया, मीना बिसेन सहित अन्य शामिल रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned