दफ्तर से बेफिक्र अफसर बाहर आनंद में मग्न

- जनपद पंचायत सिवनी कार्यालय में दिखी ऐसा नजारा तस्वीर

By: sunil vanderwar

Published: 07 Feb 2018, 09:08 PM IST

सिवनी. ऊर्जा बचाने को लेकर सरकारी नुमाइंदे गंभीर नहीं है। ऐसा जनपद पंचायत सिवनी दफ्तर में मंगलवार को दिखे नजारे के बाद कहा जा रहा है। यहां अधिकारी, कर्मचारी और जनप्रतिनिधि अपने-अपने कक्ष के बल्ब, ट्यूबलाइट, सीएफएल और पंखा चालूकर बाहर आनंद उत्सव में मग्न दिखे। इसमें सीईओ का कक्ष भी शामिल है।
जनपद पंचायत सीईओ सुमन खातरकर का कक्ष खुला था। अंदर पंखे-ट्यूबलाइट चालू थे। इसी तरह जनपद पंचायत उपाध्यक्ष रामजी चंद्रवंशी का कक्ष, कम्प्यूटर कक्ष, ब्लॉक समन्वयक कक्ष की स्थिति भी ऐसी ही दिखी। सभी अपने कार्यालय और कक्ष से बेफिक्र होकर बाहर मंच पर हो रहे आनंद उत्सव आयोजन में ठहाके लगा रहे थे। आनंद उत्सव में सरपंच, सचिव, सहायक सचिव और अन्य भी शामिल थे।
कार्यक्रम में खोये अधिकारी-कर्मचारी को सरकारी रिकार्ड, दस्तावेज, फाइलों की फिक्र नहीं थी। कक्ष खुला था और ग्रामीण क्षेत्रों से आए लोग कक्ष खुला देखकर अंदर आते-जाते दिखे। कार्यालय में वे किसी को न देखकर वापस लौट आ रहे थे। यदि उस समय कोई व्यक्ति वहां रखी फाइल या कुछ अन्य उपकरण उठाकर रख लेता तो इसकी भनक किसी को नहीं लगती है। ऐसे में सुरक्षा की दृष्टि से भी यह नजारा सही नहीं रहा। करीब पांच घंटे से अधिक समय तक कार्यालय में यह स्थिति बनी रही, जिससे जिम्मेदार बेफ्रिक रहे।
खास है कि जनपद पंचायत सीईओ सुमन खातरकर की नजर में यह कोई बड़ा मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि यह सामान्य बात है।

मैं नहीं गई कार्यालय में
मैं मंगलवार को कार्यालय के अंदर नहीं गई थी। आनंद उत्सव में शामिल होने के बाद मंच से उतरकर सीधे घर चली आई। मैंने कुछ देखा ही नहीं ऐसे में क्या कहूं।
- प्रतीक्षा ब्रजेश राजपूत, अध्यक्ष जनपद पंचायत सिवनी

यह अच्छी बात नहीं है, लेंगे खबर
आनंद उत्सव में सभी लगे थे। जल्दी में वे कक्ष में पंखा व बल्ब बंद करना भूल गए होंगे, लेकिन यह अच्छी बात नहीं है। इस संदर्भ में उनकी खबर ली जाएगी।
- रामजी चंद्रवंशी, उपाध्यक्ष जनपद पंचायत सिवनी

Show More
sunil vanderwar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned