scriptसीएम हेल्पलाइन में शिकायत की अनदेखी पड़ी महंगी, जिला आपूर्ति अधिकारी को नोटिस | Overlooked complaint in CM Helpline. | Patrika News

सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की अनदेखी पड़ी महंगी, जिला आपूर्ति अधिकारी को नोटिस

locationसिवनीPublished: Jul 23, 2019 01:18:47 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

– शत-प्रतिशत गुणवत्ता के साथ पूर्ण हो सभी शासकीय भवन का निर्माण – समय सीमा बैठक में पीआइयू के ईई को निर्देश

Overlooked complaint in CM Helpline.

सीएम हेल्पलाइन में शिकायत की अनदेखी पड़ी महंगी, जिला आपूर्ति अधिकारी को नोटिस

सिवनी. कलेक्टर प्रवीण सिंह की अध्यक्षता में सोमवार को समय-सीमा की बैठक कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में हुई। इसमें विभिन्न योजनाओं की प्रगति की समीक्षा कलेक्टर सिंह ने की। इसके बाद संबंधित को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
बैठक में कलेक्टर सिंह ने सर्वप्रथम सीएम हेल्पलाइन में दर्ज प्रकरणों की विभागवार समीक्षा कर 100 दिवस से अधिक समय से लम्बित शिकायतों पर आपेक्षाकृत कार्रवाई नहीं करने पर जिला आपूर्ति अधिकारी, जिला विपणन अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किए जाने का आदेश दिया। अन्य अधिकारियों को सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों के निराकरण में तत्काल कार्रवाई के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि बिना अटेन्ड किए कोई भी शिकायत एक लेवल से अन्य लेवल में न जाए। कलेक्टर ने कार्यपालन यंत्री पीआईयू से जिले में प्रगतिरत शासकीय भवनों के निर्माण कार्यों की जानकारी प्राप्त की। सभी कार्यों को शत-प्रतिशत गुणवत्ता के साथ समय-सीमा में पूर्ण कराने के निर्देश दिए। उन्होंने निर्देशित किया कि सभी शासकीय भवन का कार्य पूरी गुणवत्ता के साथ हों। यह सुनिश्चित किया जाए। लापरवाही बरतने पर संबंधित फर्म पर कार्रवाई की जाए। उन्होंने प्रगतिरत सभी कार्यों का अवलोकन करवाने के निर्देश दिए। कलेक्टर सिंह द्वारा 23 जुलाई को दस्तक अभियान में चिन्हांकित न्यूनतम हिमोग्लोबिन वाले बच्चों को ब्लड ट्रासफ्यूजन के लिए जिला प्रशासन द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर की तैयारियों की समीक्षा कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों एवं अस्पताल प्रबन्धन को तैयारियों को लेकर आवश्यक निर्देश दिए।


दिव्यांगजनों को बैटरी चलित मोट्राइजड ट्रायसाईकिल प्रदान करने हेतु मूल्यांकन शिविर 26 को
सिवनी. एडिप योजना अन्तर्गत सहायक उत्पादन केन्द्र (एलिम्को) जबलपुर के माध्यम से अस्थिबाधित दिव्यांगजनों को मोट्राइजड ट्रायसाईकिल प्रदाय करने के लिए मूल्याकन शिविरों का आयोजन 26 जुलाई 2019 स्थान मानस भवन नगर परिषद हॉल में 11 बजे से 5 बजे तक किया जाएगा।
शिविर स्थल पर अस्थिबाधित दिव्यांगजनों को दिव्यांगता प्रमाण पत्र (जो 80 प्रतिशत या उससे ऊपर हो), आय प्रमाण पत्र रुपए 15000 प्रतिमाह या उससे कम, दिव्यांगता दर्शाते हुए पासपोर्ट साईज की एक फोटोग्राफ, निवास के प्रमाण हेतु वोटर कार्ड, बीपीएल कार्ड, राशन कार्ड आदि की छायाप्रति, आधार कार्ड की छायाप्रति, समग्र आईडी की छायाप्रति सहित उपस्थित होने की बात कही गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो