scriptछेड़छाड़ व अश्लील बात करने का परियोजना अधिकारी पर आरोप | pariyojana adhikari news | Patrika News

छेड़छाड़ व अश्लील बात करने का परियोजना अधिकारी पर आरोप

locationसिवनीPublished: Jan 18, 2019 08:44:08 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

आंगनवाड़ी कार्यकर्ता हुई लामबंद, प्रदर्शन कर सौंपा ज्ञापन, अनुविभागीय अधिकारी ने दिया कार्रवाई का आश्वासन

pariyojana adhikari news

छेड़छाड़ व अश्लील बात करने का परियोजना अधिकारी पर आरोप

सिवनी. परियोजना अधिकारी केवलारी निर्मल ठाकुर आंगनबाड़ी कार्र्यकर्ताओं के साथ छेड़छाड़ और अश्लील बाते करते हैं। उन पर करीब तीन माह पूर्व यह आरोप लगे थे। इसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने से आक्रोशित कार्यकर्ताएं सड़क पर उतर गई। परियोजना अधिकारी के खिलाफ प्रदर्शन किया और नारेबाजी की। इसके बाद अनुविभागीय अधिकारी के नाम ज्ञापन सौंपा।
प्रदर्शन में शामिल आंगनबाड़ी कार्र्यकर्ताओं ने कहा कि बीते तीन माह पूर्व परियोजना अधिकारी ने मौका पाकर एक कार्यकर्र्ता से छेड़छाड़ एवं अश्लील हरकतें करने लगा। इस पर उनके खिलाफ संबंधित विभागों को लिखित शिकायत की गई। इसके बाद भी उन पर अभी तक कोर्ई कार्रवार्ई नहीं हुर्ई है। इससे आक्रोशित होकर केवलारी ब्लॉक की सैकड़ों की संख्या में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताएं सड़क पर उतर गई। कहा कि परियोजना अधिकारी ठाकुर द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मानसिक एवं शारीरिक प्रताडऩा दी जा रही है। उनके द्वारा अश्लील बातें किया जाना आम हो गया है। वह आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को अच्छी नजरों से नहीं देखते हैं। आरोप लगाया कि वे जहां भी पदस्थ रहे हैं। उन पर ऐसे आरोप लगे हैं। मंडला जिले के नैनपुर, बालाघाट जिले के लालबर्रा का भी आंगनबाड़ी कार्र्यकर्ताओं ने जिक्र किया। कहा कि वर्ष 2015 में उनके खिलाफ केवलारी थाने में प्रकरण भी दर्ज हो चुका है। इसके बाद भी वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं। ऐसे लोग महिला समाज के लिए खतरा है। इनको जेल में होना चाहिए। आरोप लगाया कि जो भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता उनकी बात नहीं मानती है वे उसे नौकरी से निकालने की धमकी देते हैं। उनके व्यवहार से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता परेशान हो चुकी है। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता एवं पर्यवेक्षकों ने परियोजना कार्यालय से पैदल मार्च निकाला और नारेबाजी करते हुए अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) कार्यालय पहुंचकर ज्ञापन सौंपा।
पोषण आहार और खेलकूद के पैसे के गबन का आरोप
परियोजना अधिकारी पर आंगनबाड़ी कार्र्यकर्ताओं ने आरोपों लगाया कि वे आए दिन पैसे की मांग करते हैं। आदर्श आंगनवाड़ी केंद्रों के लिए आए ५०-५० हजार रुपए परियोजना अधिकारी ठाकुर ने मांग लिया। यह पैसे प्रत्येक आदर्श आंगनबाड़ी केंद्रों के बच्चों के लिए खेलकूद एवं पोषण आहार के लिए शासन ने भेजा था। इन पैसों को परियोजना अधिकारी द्वारा गबन किए जाने का आरोप लगाया है। इस मामले में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) ने आंगनबाड़ी कार्यकताओं को कार्र्रवाई का आश्वासन दिया है।
उधर इस मामले में परियोजना अधिकारी निर्मल ठाकुर के मोबाइल नंबर ७६९७३४१४७३ पर उनका पक्ष जानने काल किया गया। उनको इससे संबंधित मैसेज भी किया गया, लेकिन उन्होंने अपना पक्ष नहीं रखा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो