scriptPatwari sitting on dharna demanding transfer of Seoni Tehsildar to non | सिवनी तहसीलदार का गैर जिला स्थानांतरण करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे पटवारी | Patrika News

सिवनी तहसीलदार का गैर जिला स्थानांतरण करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे पटवारी

तहसीलदार पर लगाया मानसिक व आर्थिक उत्पीडऩ का आरोप

सिवनी

Published: February 23, 2022 09:46:29 am

सिवनी. मध्यप्रदेश पटवारी संघ के तत्वावधान में मंगलवार को सिवनी तहसील के पटवारियों ने तहसीलदार के खिलाफ धरना-प्रदर्शन किया। उनकी मांग है कि तहसीलदार का स्थानांतरण किया जाए। आरोप लगाया कि तहसीलदार पटवारियों को आर्थिक व मानसिक रूप से परेशान कर रहे हैं।
सिवनी तहसील क्षेत्र के आक्रोशित पटवारियों ने अपना-अपना बस्ता जमा कर हड़ताल शुरू कर दिया है। उनका कहना है कि तहीलदार दुबे का स्थानांतरण अन्यंत्र जिले में किया जाए। सिवनी तहसील के पटवारियों के साथ जिले के दूसरे तहसील के पटवारियों ने भी सहयोग देने का आश्वासन दिया है। पटवारियों ने इस संबंध में कलेक्टर के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा है। कहा है कि २५ फरवरी तक यदि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो जिलेभर के पटवारी आंदोलन करेंगे।
उधर बताया जा रहा है कि संघ के एक पदाधिकारी को जिले के एक अधिकारी ने काल कर हड़ताल समाप्त करने की बात कही है। उनका कहना है कि तहसीलदार का स्थानांतरण नहीं किया जाएगा। जिन पटवारियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। उसको भी वापस नहीं लिया जाएगा। संघ का कहना है कि तहसीलदार दुबे प्रति माह के २५ तारिख के बाद दर्जनभर से अधिक पटवारियों को टारगेट कर परेशान करते हैं। प्रति माह उनके द्वारा यह कार्य किया जाता है।
सिवनी तहसीलदार का गैर जिला स्थानांतरण करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे पटवारी
सिवनी तहसीलदार का गैर जिला स्थानांतरण करने की मांग को लेकर धरने पर बैठे पटवारी
बाक्स -
पटवारियों पर भी लगते रहे हैं आरोप
पटवारियों के इस हड़ताल के साथ ही तहसीलदार दुबे की कार्यप्रणाली कटघरे में खड़ी हो गई है। पटवारी दबी जुबान उनके खिलाफ तरह-तरह के आरोप लगा रहे हैं। इन सबके बीच पटवारियों की कार्यप्रणाली भी बहुत बेहतर नहीं है। उन पर आए दिन भ्रष्टाचार के आरोप लगते रहे हैं। बीते दिवस एक पटवारी बरघाट में रिश्वत लेते लोकायुक्त के हत्थे भी चढ़ा था। इसके अलावा नामांतरण, बही आदि के लिए तहसील कार्यालयों का चक्कर काटने वाले हितग्राहियों की माने तो कुछ पटवारी सीधे मुंह उनसे बात नहीं करते हैं। इन सबके बीच तहसीलदार के खिलाफ मोर्चा खोलने वाले पटवारियों को अपने कत्र्तव्यों को लेकर भी गंभीर होना होगा।

छत्तीसगढ़ में हीरा सिंह मरकाम की प्रतिमा खंडित, जिलेभर में गोंगपा ने किया प्रदर्र्शन
गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के तत्वावधान में मंगलवार को कार्यकर्ताओं ने जिले के अलग-अलग स्थानों पर प्रदर्शन किया। गोंगपा कार्यकर्ता बीते दिवस छत्तीसगढ़ में गोंडवाना रत्न दादा हीरा सिंह मरकाम की प्रतिमा का अज्ञात व्यक्तियों द्वारा खंडित करने से आक्रोशित दिखे। उनकी मांग है कि पेनवासी दादा हीरा सिंह मरकाम की मूर्ति खंडित करने वाले असामाजिक तत्वों पर ठोस कार्रवाई की जाए।
घंसौर में युवा मोर्चा के राष्ट्रीय महासचिव समरजीत सिंह ने कहा कि दादा मरकाम एक विचारधारा है। इसे कैसे कोई समाप्त कर सकता है। हम लोग देशभर में दादा मरकाम की मूर्तियां स्थापित करेंगे। जिला मुख्यालय सहित घंसौर में गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के कार्यकर्ताओं ने ज्ञापन सौंपा। साथ ही ज्ञापन में पूछा है कि पूर्व में दिए गए ज्ञापन में क्या कार्रवाई हुई है। इसे बताया जाए। गोवर्धन सिंगराम, बहादुर सिंह धुर्वे, शिवकुमार उइके, अनूप मरकाम, संतोष मरावी, राधेश्याम परते, बबलू धुर्वे, चेतलाल भगदिया, देवेंद्र भगदिया, मनोज नेताम, साधू सिंह उइके, नवल सल्लम, शिवदीन सल्लम, दीपक उइके, परशराम उइके, राकेश श्रीवास्तव, राजा यादव, शुक्कू बरकड़े, अशोक भलावी, वंशीधर शिवहरे, प्रदोश यादव, पं. प्रवाल मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठाLiquor Latest News : पियक्कडों की मौज ! रात एक बजे तक खरीदी जा सकेगी शराबशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफMorning Tips: सुबह आंख खुलते ही करें ये 5 काम, पूरा दिन गुजरेगा शानदारDelhi Schools: दिल्ली में बदलेगी स्कूल टाइमिंग! जारी हुई नई गाइडलाइनMahindra Scorpio 2022 का लॉन्च से पहले लीक हुआ पूरा डिजाइन और लुक, बाहर से ऐसी दिखती है ये पावरफुल कारबैड कोलेस्‍ट्राॅल और डिमेंशिया को कम करके याददाश्त को बढ़ाता है ये लाल खट्‌टा-मीठा फल, जानिए इसके और भी फायदेAC में लगाइये ये डिवाइस, न के बराबर आएगा बिजली बिल, पूरे महीने होगी भारी बचत

बड़ी खबरें

अफगानिस्तान के काबुल में भीषण धमाका, तालिबान के पूर्व नेता की बरसी पर शोक मना रहे लोगों को बनाया गया निशानाPunjab Borewell Accident: बोरवेल में गिरे 6 साल के बच्चे की नहीं बचाई जा सकी जान, अस्पताल में हुई मौतBJP को सरकार बनाने के लिए क्यों जरूरी है काशी और मथुरा? अयोध्या से बड़ा संदेश देने की तैयारीपश्चिम बंगाल का पूर्व मेदिनीपुर जिला बम धमाकों से दहला, तलाशी के दौरान बरामद हुए 1000 से अधिक बमIPL 2022, SRH vs PBKS Live Updates: पंजाब ने हैदराबाद को 5 विकेट से हरायाकपिल देव के AAP में शामिल होने की चर्चा निकली गलत, सोशल मीडिया पर पूर्व कप्तान ने खुद साफ की स्थितिआख़िर क्यों असदुद्दीन ओवैसी बार-बार प्लेसेज ऑफ़ वर्शिप एक्ट की बात कर रहे हैं, जानें क्या है यह एक्टपुजारा और कार्तिक की टीम में वापसी, उमरान मालिक को भी मिला मौका, देखें दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड दौरे का पूरा स्क्वाड
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.