scriptछात्रों को बंटने आई बिना पेडिल की साइकिल | Pedal Cycle Without Participating Students | Patrika News

छात्रों को बंटने आई बिना पेडिल की साइकिल

locationसिवनीPublished: Mar 13, 2018 03:55:40 pm

Submitted by:

mantosh singh

साइकिल वितरण समारोह रुका, 16 को होगा वितरण

Bicycle, Distribution, Negligence, Part Nadat, Charge, Student, Teacher

सिवनी. शैक्षणिक सत्र व्यतीत होने को आया है। मार्च माह के दूसरे सप्ताह में जहां बोर्ड कक्षाओं समेत अन्य कक्षाएं की वार्षिक परीक्षाएं संचालित है तथा कुछ कक्षाओं की परीक्षाएं सम्पन्न भी हो चुकी हैं। ऐसे में जिले के अनेक शासकीय स्कूलों में साइकिल वितरण का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है। वहीं उत्कृष्ट विद्यालय में साइकिल वितरण कार्यक्रम में पहुंचे छात्रों को जब अपूर्ण साइकिल दी जा रही थीं जिसे देख छात्रों, अभिभावकों व समाजसेवियों ने साइकिल लेने से साफ इंकार कर दिया। अब साइकिलें पूर्ण रूप से तैयार होने के बाद ही वितरित की जाएगी।
सोमवार को नगर के भैरोगंज क्षेत्र स्थित शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा नवमीं के लगभग 130 विद्यार्थियों साइकिल देने बुलाया गया। यहां 80 छात्र व 50 छात्राओं को जब साइकिल देने का कार्यक्रम शुरू किया गया तो कुछ विद्यार्थियों को मिली साइकिल अपूर्ण नजर आई। कुछ साइकिलों के स्टैण्ड के एक तरफ स्प्रिंग नहीं लगी थी तो कुछ में पेडिल ही नदारत था। वहीं विद्यार्थियों ने बताया कि कुछ साइकिल के ट्यूब में हवा ही नहीं थी। साइकिलों में से कुछ पार्ट के नदारत रहने व पंचर साइकिल होने के कारण साइकिल लेने से छात्रों ने इंकार कर दिया।
सीएम हेल्पलाइन में की शिकायत
विधायक प्रतिनिधि शंकर माखीजा ने छात्रों को अपूर्ण साइकिलें वितरित किए जाने की शिकायत सीएम हेल्पलाइन शिकायत क्रमांक 5656221 में की है। शिकायत में बताया कि स्कूल में अध्ययनरत जिन विद्यार्थियों को शासन की योजना के तहत साइकिल वितरण में कुछ साइकिलों में पेडल नहीं है तथा कुछ पंचर व अन्य पार्ट नदारत हैं। वहीं विद्यार्थियों ने बताया कि कुछ साइकिल के ट्यूब में हवा ही नहीं थी।
इनका कहना है
शिकायत मिलने पर बीआरसी के साथ मैं स्वयं स्कूल पहुंचा था। जहां साइकिलों की स्थिति ठीक ठाक नजर आई है। फिर भी कुछ लोगों द्वारा आपत्ति लेने के कारण साइकिल वितरण समारोह आगामी 16 फरवरी को किया जाएगा।
एसपी लाल, जिला शिक्षा अधिकारी, सिवनी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो