scriptबड़ी ट्रेन चलने का सपना देख रहे लोगों को करना होगा लंबा इंतजार | People who dream of running a big train will have to wait long | Patrika News
सिवनी

बड़ी ट्रेन चलने का सपना देख रहे लोगों को करना होगा लंबा इंतजार

सिवनी-छिंदवाड़ा व सिवनी-नैनपुर कार्य की गति धीमी

सिवनीMar 28, 2018 / 11:51 am

mahendra baghel

People who dream of running
सिवनी. सिवनी-छिंदवाड़ा व सिवनी-नैनपुर तक बड़े ट्रेन चलने का सपना देख रहे लोगों को अभी लंबा इंतजार करना होगा। वर्तमान में रेलवे के चल रहे कार्यों को देखकर ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है। छिंदवाड़ा से सिवनी तक चल रहा रेलवे लाइन का कार्य इन दिनों सबसे अधिक प्रभावित है। सिवनी रेलवे स्टेशन व सिवनी से नैनपुर के बीच चल रहे काम की गति भी संतोषजनक नहीं है।
विगत कुछ माह पूर्व रेलवे ने नैनपुर से केवलारी तक काम कर रही एक कम्पनी को टर्मिनेट किया था। रेलवे का कार्य कर रही वर्तमान में भी कुछ कम्पनियों की स्थिति सही नहीं है। यदि समय रहते रेलवे ने संबंधित कम्पनियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की तो कार्य की गति दिनोदिन और कम होती जाएगी। खास है कि सिवनी के विकास के लिए कृत संकल्पित जिम्मेदार भी रेलवे के मामले में सामने नहीं आ रहे हैं। नतीजा रेलवे अधिकारियों पर किसी प्रकार का पब्लिक दबाव नहीं बन पा रहा है, जिसकी वजह से ब्राडगेज कार्य की गति दिनोदिन कम होती जा रही है। ब्राडगेज कार्य से लगे ग्राम क्षेत्र के लोगों की माने तो रेलवे का कार्य कर रही कम्पनियां धरातल पर नियमों का उल्लंघन कर रही है। इसका नतीजा है कि विगत दिनों इंदावाड़ी के पास कान्हीवाड़ा पुलिस ने एक कम्पनी के खिलाफ कार्रवाई की थी। साथ ही कम्पनी पर आरोप था कि उसने अवैध तरीके से मुरम की खुदाई की है। बिना अनुमति के पेड़ो की कटाई की है। इस बात को रेलवे अधिकारियों ने भी दबी जुबान स्वीकार किया है।
बिल्डिंग के काम की गति भी धीमी
स्थानीय रेलवे स्टेशन पर चल रहे बिल्डिंग के कार्य की गति भी धीमी है। रेलवे अधिकारियों की माने तो धीमी गति में काम करने को लेकर संबंधित ठेकेदार को नोटिस जारी किया गया है।
जनसुनवाई में 85 आवेदनों को किया गया निराकरण
सिवनी. शासन के निर्देशानुसार प्रति मंगलवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई की कड़ी में मंगलवार मार्च को जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में किया गया। जिसकी अध्यक्षता अपर कलेक्टर बीपी द्विवेदी ने की। जिसमें अपर कलेक्टर द्विवेदी द्वारा 85 आवेदकों की समस्या को सुनकर संबंधित अधिकारियों को निराकरण करने के निर्देश दिए।

Home / Seoni / बड़ी ट्रेन चलने का सपना देख रहे लोगों को करना होगा लंबा इंतजार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो