scriptनियमितिकरण की मांग को लेकर स्थायीकर्मियों ने सौंपा ज्ञापन | Permanent workers submitted memorandum seeking regularization | Patrika News

नियमितिकरण की मांग को लेकर स्थायीकर्मियों ने सौंपा ज्ञापन

locationसिवनीPublished: Mar 04, 2020 11:47:12 am

Submitted by:

mantosh singh

भोपाल सात जुलाई 2016 के अनुसार स्थाई कर्मी के पद पर विनियमित किया गया।

नियमितिकरण की मांग को लेकर स्थायीकर्मियों ने सौंपा ज्ञापन

नियमितिकरण की मांग को लेकर स्थायीकर्मियों ने सौंपा ज्ञापन

सिवनी. मध्यप्रदेश स्थायीकर्मी कल्याण संघ के तत्वावधान में मंगलवार को मांग को जिले के स्थायीकर्मियों ने नियमितिकरण की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। बताया कि जिले में चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पदों पर रोस्टर अनुसार पात्र स्थायीकर्मियों को नियमित किया जाए। चतुर्थ श्रेणी के पद के लिए आहरता रखने वाले स्थायीकर्मियों की वरियता सूची विभागवार जारी कर संगठन को प्रदाय की जाए।
सात जुलाई 2016 के बाद चतुर्थ श्रेणी के पद पर नियुक्त कर्मचारियों की सूची संगठन को दी जाए। सेवानिवृत हुए स्थायीकर्मियो की रूकी हुई एनपीएस राशि का भुगतान किया जाए।
जिले के अंतर्गत समस्त विभागों में कार्यरत दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को मध्यप्रदेश सामान्य प्रशासन विभाग के पत्र पर भोपाल सात जुलाई 2016 के अनुसार स्थाई कर्मी के पद पर विनियमित किया गया। लेकिन परिपत्र के अनुसार दैनिक वेतन भोगी से स्थायीकर्मी के पद पर विनियमित किए गए स्थाई कर्मचारियों को जिले के चतुर्थ श्रेत्री के रिक्त पदों पर नियमित किया जाना था। तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी आज दिनांक तक उक्त आदेश के परिपालन में जिले के पात्र स्थायीकर्मियों को चतुर्थ श्रेणी के रिक्त पद पर निमितिकरण का लाभ नहीं दिया गया। उक्त आदेश के परिपालन में अन्य जिलों में व छिंदवाड़ा जिले में पात्र स्थायीकर्मियों को इस योजना का लाभ दो वर्ष पूर्व ही दिया जा चुका है। जिले के कार्यरत समस्त विभाग के स्थायीकर्मियों के साथ न्यायोचित कार्रवाई नहीं की गई है। संगठन के द्वारा समय पर शासन प्रशासन का ध्यान आकर्षित करने ज्ञापन प्रस्तुत किए गए। परंतु आज तक किसी भी पात्र स्थाईकर्मियों को चतुर्थ श्रेत्री के पदों पर नियमित नहीं किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो