फिल्मी स्टाइल में हाइवे पर पीछा कर जाम लगाकर पुलिस ने पकड़े दो कंटेनर

राजस्थान के दो कंटेनर से बरामद किए 72 मवेशी

By: sunil vanderwar

Published: 27 Jun 2021, 09:26 PM IST

सिवनी. जिले से गुजरने वाले नेशनल हाइवे से मवेशियों की तस्करी के मामले कोई नई बात नहीं है। पुलिस जब भी सक्रिय होकर जांच करती है, ऐसे मामले सामने आते रहे हैं। शनिवार को कुरई पुलिस ने करीब २० किमी पीछा करने के बाद फिल्मी स्टाइल में हाइवे पर जाम लगाकर भाग रहे कंटेनरों को रोक सकी।
शनिवार की शाम मुखबिर से मिली सूचना के बाद कुरई थाना प्रभारी मनोज गुप्ता ने पुलिस अमले के साथ चैकिंग के दौरान दो कंटेनर वाहनों को रोककर जांच की, जिसमें ७२ मवेशी बरामद हुए हैं। बताया गया कि दोनों कंटेनर राजस्थान के हैं, जो कि नागपुर, हैदराबाद की ओर जा रहे थे।
पुलिस के द्वारा जब्त किए गए कंटेनर क्रमांक आरजे 14 जीए 9637 से 43 मवेशी तथा कंटेनर क्रमांक आरजे 14 जीएच 8434 के भीतर से 29 मवेशी ठूंसकर भरे हुए पाए गए। दोनों वाहनों के चालक को हिरासत में ले लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ गोवंश प्रतिषेध अधिनियम एवं अन्य विभिन्न धाराओं के तहत के तहत कार्रवाई की जा रही है। मवेशियों को ग्राम रिड्डीटेक के गोशाला भेज दिया गया है।
हाइवे पर जाम लगाया तब रूके कंटेनर -
थाना प्रभारी ने बताया कि संदिग्ध वाहनों को पकडऩे के लिए कुल पुलिसकर्मियों को सिविल ड्रेस में मोटरसाइकिल के साथ सीलादेही बायपास पर खड़ा किया। जब ये कंटेनर वहां से निकले तो इनका पीछा किया गया, तब कंटेनर चालकों को संदेह हुआ तो वे तेज गति से कंटेनर भगाने लगे। तब कुरई में पुलिस को सूचना दिए जाने पर मेटेवानी हाइवे पर वाहनों की कतार लगाकर जाम किया गया। जिससे दोनों कंटेनर रोकने में सफलता मिली। तब कंटेनर चालकों ने भागने का प्रयास किया, जिन्हें घेराबंदी कर पकड़ लिया गया।
आइल फैक्ट्री के पाट्र्स कबाड़ में बिके, पुलिस ने किया बरामद
लखनवाड़ा थाना पुलिस ने बटवानी के डेयरी फार्म में रखे आइल फैक्ट्री के लोहे के पाट्र्स की चोरी की शिकायत पर जांच करते हुए कबाड़ी से बरामदगी की है। जानकारी के मुताबिक बारापत्थर निवासी अभिनव राय ने शिकायत की थी, कि उनके बटवानी स्थित डेयरी फार्म से आइल फैक्ट्री के बायलर के लोहे के पाट्र्स जिसकी कीमत २.७५ लाख रुपए है, चोरी कर बटवानी में कबाड़ी को बेच दिया गया है। जो कि ट्रक में लोड कर बेचने के एि महाराष्ट्र की तरफ भेजा जा रहा है।
सूचना पर लखनवाड़ा थाना प्रभारी जीएस उइके ने टीम गठित कर नाकबंदी कर ट्रक को गोपालगंज के आगे नागपुर रोड पर रोका व ट्रक में सवार ४ आरोपियों को हिरासत में लिया है।

Show More
sunil vanderwar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned