scriptजनवरी से गुमशुदा नाबालिग को पुलिस ने ढूंढा | Police found a missing minor since January | Patrika News

जनवरी से गुमशुदा नाबालिग को पुलिस ने ढूंढा

locationसिवनीPublished: Oct 19, 2019 12:09:09 pm

Submitted by:

mantosh singh

पुलिस अधीक्षक ने रखा था दो हजार रुपए का इनाम

सिवनी. 31 जनवरी 2019 को गुमशुदा नाबालिग को पलारी पुलिस चौकी ने बरामद कर लिया है। नाबालिग को पुलिस ने उसके माता-पिता के सुपुर्द कर दिया है। नाबालिग मामा के घर से उनकी बाइक लेकर निकला और वापस नहीं लौटा था। उसके गुमशुदगी की शिकायत केवलारी थाने में दर्ज थी।
जानकारी के अनुसार पलारी स्थित मामा के घर से नैनपुर निवासी १६ वर्षीय नाबालिक बिना बताए उनकी बाइक लेकर कहीं चला गया। नाबालिक के माता-पिता ने उसे रिश्तेदारी में ढूंढा लेकिन कहीं पता नहीं चला। इसके बाद उसके गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस उसकी तलाश कर रही थी। पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने नाबालिग का पता लगाने पर नकद दो हजार रुपए का इनाम घोषित किया था।
नपुलिस का सायबर सेल लगातार प्रयास कर रहा था। इसबीच अगस्त माह में उसने परिजनों से संपर्क किया तो पुलिस उस आधार पर पता चला कि नाबालिग जिला नरसिंहपुर के थाना पलोहा अंतर्गत ग्राम चिराहकला में रह रहा है। इस पर पुलिस टीम ने ग्राम चिरहकला जाकर पता किया, जहां से नाबालिग 3-4 माह रहने की जानकारी हुई। लेकिन वह वहां पर जिन लड़कों के साथ रहता था। वहां से कहीं और चला गया था। उसके साथ के लड़कों से पूछताछ की गई तो पता चला कि वर्तमान में वह पिपरिया होशंगाबाद के ग्राम पटलावरा में छोटू पटेल के घर रह रहा है। पुलिस टीम ने तत्काल ग्राम चिरहकला से रवाना होकर ग्राम पटलावरा में छोटू पटेल के घर पहुंची। तब उनके द्वारा बताया गया उक्त नाबालिक उनके घर पर रह रहा है।
पुलिस टीम के साथ उसके पिता को ले जाया गया था। पिता ने उसकी पहचान की। इसके बाद पुलिस उसे बाइक सहित वापस पुलिस चौकी पलारी लेकर आई और माता-पिता को सुपुर्द किया। इस कार्रवाई में पलारी चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक प्रदीप पाण्डेय, प्रआर देवेन्द्र जायसवाल, योगेश राजपूत, आरक्षक सुन्दर श्याम तिवारी, चित्रसेन पटले, अजय बघेल का योगदान रहा।

पुलिस ने की दो पर १५१ की कार्रवाई
सिवनी. कान्हीवाड़ा थाना क्षेत्र के ग्राम टेका रांची में आरोपित संजू निवासी बगलाई थाना केवलारी अपनी पत्नी को जबरन परेशान कर आतंक मचा रहा था। ग्राम भटेखारी का नंदकिशोर अपने पड़ोसी के साथ विवाद कर आतंक मचा रहा था। इसकी शिकायत थाने में की गई थी। पुलिस ने दोनों को धारा 151 में गिरफ्तार कर एसडीएम कोर्ट सिवनी में पेश किया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो