पुलिस परेड ग्राउंड में होगा आजादी का मुख्य समारोह

पुलिस परेड ग्राउंड में होगा आजादी का मुख्य समारोह

Sunil Vandewar | Publish: Aug, 02 2018 12:11:50 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

स्वतंत्रता दिवस की तैयारी के कलेक्टर ने दिए निर्देश

सिवनी. स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के लिए विभिन्न प्रकार की तैयारियां विभागीय अधिकारी सुनिश्चित करें। मुख्य समारोह पुलिस परेड ग्राउण्ड पर 15 अगस्त को आयोजित होगा। इसकी आवश्यक तैयारी के सम्बंध में बुधवार को कलेक्टर गोपालचंद डाड ने मुख्य समारोह के लिए कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। कलेक्टर ने सौंपे गए दायित्वों का निर्वहन समय सीमा में करने को कहा है। बैठक में अपर कलेक्टर रानी बाटड, जिला पंचायत सीइओ स्वरोचिष सोमवंशी के साथ संबंधित जिला अधिकारी उपस्थित थे।
कलेक्टर गोपालचंद डाड ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस 15 अगस्त के मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा आकर्षित एवं मनोहारी संयुक्त परेड की सलामी ली जाएगी और प्रदेश की जनता के नाम मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया जाएगा। इस अवसर पर अतिथि द्वारा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों एवं लोकतंत्र सेनानियों को सम्मानित किया जाएगा। साथ ही स्कूली छात्राओं द्वारा मनोहारी पीटी एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी जाएगी।
कलेक्टर ने कहा कि परेड की फाइनल रिहर्सल 12 अगस्त को पुलिस परेड ग्राउण्ड पर आयोजित की जाएगी। जिसमें सभी विभागीय अधिकारी अपनी उपस्थिति देंगे। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर शासकीय भवनो एवं राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों पर रोशनी की व्यवस्था की जाएगी। स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्कूली छात्रों द्वारा प्रभात फेरी निकाली जाएगी। इसी प्रकार 15 अगस्त का पर्व विकास खण्ड और ग्राम पंचायत स्थल पर भी पूरी गरिमा के साथ मनाया जाएगा।
कलेक्टर ने विभागवार सौंपे गए अधिकारियों के दायित्वों की समीक्षा की। साथ ही विभिन्न तैयारियां समय पर करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परम्परा अनुसार पुलिस परेड ग्राउण्ड के मंच को आकर्षक और मनोहारी ढंग से तैयार किया जाए। अपर कलेक्टर रानी बाटड ने बैठक में कहा कि मुख्य समारोह के लिए ग्राउण्ड को व्यवस्थित करने की व्यवस्था शीघ्र प्रारंभ की जाएगी। जिससे मुख्य समारोह में मनोहारी और आकर्षक परेड द्वारा मुख्य अतिथि को सलामी देने की व्यवस्था होगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned