जारी हुई अध्यापकों की पदस्थापना सूची, जानिए कौन पढ़ाएगा कहां

जारी हुई अध्यापकों की पदस्थापना सूची, जानिए कौन पढ़ाएगा कहां

Sunil Vandewar | Publish: Aug, 27 2018 01:21:38 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

कलेक्टर ने जारी किए शिक्षकों के पदस्थापना आदेश

सिवनी. जिले की विशिष्ट शासकीय शिक्षण संस्थाओं में शिक्षा की गुणवत्ता सुधार के लिए उत्कृष्ट शिक्षकों की पदस्थापना के लिए स्वैच्छिक आवेदन के आधार पर ऑनलाइन परीक्षा, काउंसलिंग के बाद शनिवार को शिक्षकों की पदस्थापना सूची कलेक्टर गोपालचंद्र डाड द्वारा जारी कर दी गई है।
जानकारी देते हुए प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी आरपी बोरकर ने बताया कि इस परीक्षा में अध्यापक एवं वरिष्ठ अध्यापक स्तर के शिक्षक भी सम्मिलित हुए थे। अध्यापक संवर्ग के शिक्षकों की संविलियन की प्रक्रिया प्रचलित होने से राज्य स्तर पर यह निर्णय लिया गया है कि परीक्षा से चयनित शिक्षकों को उनकी वर्तमान पदस्थापना व जिलों के मॉडल अथवा उत्कृष्ट विद्यालय में ही पदस्थापना के लिए विकल्प दिया जाए। इसलिए काउंसलिंग के माध्यम से मेरिट क्रम से चयनित शिक्षकों की पदस्थापना का आदेश जारी किया गया है।
जारी आदेश अनुसार अंग्रेजी के वरिष्ठ अध्यापक अब्दुल शाहिद खान उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी में यथावत रहेंगे। अंग्रेजी के अध्यापक लक्ष्मीप्रसाद चौधरी उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी में यथावत। अंग्रेजी के व्याख्याता एससी सिंह उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी में यथावत रहेंगे। अंग्रेजी की अध्यापक स्मृति ब्रम्हे शासकीय हाइस्कूल तिघरा से उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी में पदस्थापना की गई है। हिन्दी की अध्यापक सुधा शुक्ला उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी में यथावत। हिन्दी के वरिष्ठ अध्यापक अरविंद श्रीवास्तव उमावि बखारी से उत्कृष्ट सिवनी पदस्थ किए गए हैं। हिन्दी की उच्चश्रेणी शिक्षक मायादेवी परते उत्कृष्ट सिवनी में यथावत रहेंगी। विज्ञान/ जीवविज्ञान की वरिष्ठ अध्यापक स्वाति पाण्डे त्रिवेदी उमावि धारनाकला से उत्कृष्ट सिवनी। विज्ञान/जीवविज्ञान विषय के वरिष्ठ अध्यापक श्रीराम ठाकुर उमावि बखारी से उत्कृष्ट सिवनी। विज्ञान/ जीवविज्ञान के वरिष्ठ अध्यापक पूरनलाल सनोडिया उत्कृष्ट केवलारी से उत्कृष्ट सिवनी। विज्ञान/जीवविज्ञान के वरिष्ठ अध्यापक अवधेश वर्मा उत्कृष्ट सिवनी में यथावत रहेंगे।
इसी प्रकार सामाजिक विज्ञान विषय के वरिष्ठ अध्यापक ओमप्रकाश शर्मा उमावि ढुटेरा (केवलारी) से उत्कृष्ट सिवनी। सामाजिक विज्ञान विषय के वरिष्ठ अध्यापक नीके लाल काकोडिय़ा उमावि दौंदीवाड़ा से उत्कृष्ट सिवनी। भौतिक के वरिष्ठ अध्यापक मोहन विश्वकर्मा उत्कृष्ट सिवनी में यथावत रहेंगे। भौतिक विषय के वरिष्ठ अध्यापक विजय ठाकुर उमावि गंगेरुआ धपारा से उत्कृष्ट सिवनी। रसायन विषय की वरिष्ठ अध्यापक कल्पना भार्गव उमावि धारनाकला से उत्कृष्ट सिवनी।
रसायन विषय के अध्यापक ओमप्रकाश अग्रवाल शासकीय हाइस्कूल मारबोड़ी से उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी। रसायन के वरिष्ठ अध्यापक शिवशंकर सनोडिया उत्कृष्ट सिवनी में यथावत। राजनीति शास्त्र विषय की वरिष्ठ अध्यापक कल्पना कोष्टा उमावि बंडोल से उत्कृष्ट सिवनी। भूगोल विषय के वरिष्ठ अध्यापक रंजीता कमलेश उमावि धारनाकला से उत्कृष्ट सिवनी। अर्थशास्त्र के वरिष्ठ अध्यापक संजीव अग्रवाल उत्कृष्ट सिवनी में यथावत। अंग्रेजी के वरिष्ठ अध्यापक भूपेन्द्र बघेल उत्कृष्ट बरघाट में यथावत रहेंगे। अंग्रेजी के वरिष्ठ अध्यापक विलासराव चाकोले उमावि ताखलाकला से उत्कृष्ट बरघाट।
अंग्रेजी विषय के अध्यापक विनीत बेलेश्वर उमावि भोमा से उत्कृष्ट बरघाट। अंग्रेजी के अध्यापक जितेन्द्र डहाटे शासकीय माध्यमिक शाला लाटगांव से उत्कृष्ट बरघाट। अंग्रेजी के अध्यापक तरूण कुमार परिहार माध्यमिक शाला पण्ड्रापानी से उत्कृष्ट बरघाट। हिन्दी की अध्यापक गोवन्ती शिव उमावि मेहरापिपरिया से उत्कृष्ट बरघाट। विज्ञान/जीवविज्ञान की अध्यापक रूबीना खान उमावि विजयपानी से उत्कृष्ट बरघाट। विज्ञान/जीवविज्ञान के उच्चश्रेणी शिक्षक वंदना मानवटकर उत्कृष्ट सिवनी से उत्कृष्ट बरघाट। विज्ञान/जीवविज्ञान के अध्यापक रामचन्द्र सातपुते शासकीय हाइस्कूल बहरई से उत्कृष्ट बरघाट। संस्कृत विषय के अध्यापक खुमानसिंह मर्सकोले उमावि बुढैनाकला से उत्कृष्ट बरघाट। संस्कृत के अध्यापक जयराम वैद्य/वाडिवा उमावि विजयपानी से उत्कृष्ट बरघाट। भौतिक के वरिष्ठ अध्यापक खीरेन्द्र राहंगडाले उमावि ताखलाकला से उत्कृष्ट बरघाट। भौतिक के वरिष्ठ अध्यापक दुर्गेश कुमार रिनायत उमावि आष्टा से उत्कृष्ट बरघाट। रसायन के वरिष्ठ अध्यापक वीरेन्द्र बिसेन उमावि गंगेरूआ से उत्कृष्ट बरघाट। राजनीति शास्त्र की वरिष्ठ अध्यापक प्रभा जंघेला उमावि आष्ट से उत्कृष्ट बरघाट। भूगोल विषय की वरिष्ठ अध्यापक प्रियंका धुर्वे उत्कृष्ट विद्यालय बरघाट में यथावत रहेंगी।
अथशास्त्र के वरिष्ठ अध्यापक काशीराम फूलवंशी उमावि मऊ से उत्कृष्ट बरघाट। हिन्दी के अध्यापक रवि ठाकुर उमावि रूमाल से उत्कृष्ट केवलारी। विज्ञान/जीवविज्ञान के वरिष्ठ अध्यापक निशा डोंगर उमावि छींदा से उत्कृष्ट केवलारी। राजनीति शास्त्र के अध्यापक संतोष गुप्ता माध्यमिक शाला गरठिया से उत्कृष्ट केवलारी। भूगोल के अध्यापक इब्राहिम कृपाल शासकीय माध्यमिक शाला खरसारू से उत्कृष्ट केवलारी। रसायन की वरिष्ठ अध्यापक श्वेता चौरसिया मॉडल स्कूल लखनादौन में यथावत रहेंगी। भूगोल के वरिष्ठ अध्यापक खोल सिंह धुर्वे उमावि अरी से मॉडल स्कूल लखनादौन। संस्कृत के अध्याप विनीत कुमार भारती उमावि भोमा से मॉडल स्कूल लखनादौन में पदस्थापना की गई है।
शेष पदों की पूर्ति दूसरे चरण में
राज्य स्तर से आयोजित परीक्षा, काउंसलिंग के बाद ८२ में से ४५ पदों की पदस्थापना सूची जारी की गई है। शेष खाली पदों के लिए द्वितीय चरण में जिला स्तर से प्रक्रिया पूर्ण होगी।
आरपी बोरकर, प्रभारी जिला शिक्षा अधिकारी सिवनी

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned