scriptशिक्षकों के प्रशिक्षण में बिजली की फिजूलखर्ची, सब बेफिक्र | Power waste in the training of teachers, all unaware | Patrika News

शिक्षकों के प्रशिक्षण में बिजली की फिजूलखर्ची, सब बेफिक्र

locationसिवनीPublished: Oct 19, 2019 12:42:46 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

लंच टाइम पर खाली कमरों में आठ से ज्यादा पंखे, लाइट चालू

शिक्षकों के प्रशिक्षण में बिजली की फिजूलखर्ची, सब बेफिक्र

शिक्षकों के प्रशिक्षण में बिजली की फिजूलखर्ची, सब बेफिक्र

सिवनी. राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के अंतर्गत निदानात्मक कक्षाओं के लिए मासिक शिक्षक प्रशिक्षण का आयोजन जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय द्वारा एमएलबी स्कूल सिवनी में जारी है। शुक्रवार को भी अलग-अलग कक्ष में करीब एक सैकड़ा शिक्षकों का प्रशिक्षण भवन के कक्षों में आयोजित हुआ।
प्रशिक्षण के दौरान दोपहर के वक्त भोजन अवकाश (लंच टाइम) पर जब सभी प्रशिक्षक व प्रशिक्षणार्थी शिक्षक-शिक्षिकाएं बाहर निकल आए थे, तब भी भवन के ऊपरी कक्ष में ही आठ पंखे, लाइट चालू स्थिति में थे। भवन के समक्ष मौजूद शिक्षकों ने चर्चा के दौरान बताया कि भोजन अवकाश के समय प्रशिक्षणार्थी पहले कक्ष छोड़ देते हैं, व्यवस्था में मौजूद विभागीय कर्मियों को इस पर ध्यान देना चाहिए।
चर्चा में आता रहा है ये प्रशिक्षण
राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान द्वारा जिला मुख्यालय में आयोजित होते रहे शिक्षक प्रशिक्षण कार्यक्रम पूर्व में भी कई कारणों से शिक्षकों की नाराजगी से चर्चा में बना रहा है। बता दें कि पूर्व में बैठक, बिछाई व्यवस्था ठीक न होने, भोजन में समस्या, शिक्षकों की समय पर उपस्थिति न होना व अन्य कई कारण प्रमुख रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो