अच्छी बारिश के लिए भैरवबाबा से की प्रार्थना

अच्छी बारिश के लिए भैरवबाबा से की प्रार्थना

Santosh Dubey | Updated: 26 Jul 2019, 12:35:26 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

आठ साल से हर गुरुवार को होता है भण्डारा

सिवनी. जिला मुख्यालय से लगभग छह किलोमीटर दूर केवलारी रोड स्थित औद्योगिक क्षेत्र भुरकलखापा के समीप सिद्ध पीठ भैरव बाबा मंदिर में गुरुवार को जिले में अच्छी बारिश हो इसके लिए भैरव बाबा से प्रार्थना करते हुए विधि-विधान से पूजा पाठ की गई।
काल भैरव भक्त सुरेन्द्र साहू (भोमा) ने बताया कि यहां प्रत्येक गुरुवार को काल भैरव मंदिर में भण्डार प्रसाद वितरण किया जाता है। भण्डार वितरण का आठवां वर्ष है। वहीं कृषि प्रधान जिले में पिछले आठ जुलाई को अच्छी खासी बारिश हुई थी इसके बाद से अच्छी बारिश नहीं होने से अन्नदाता परेशान थे। खेतों में लगी खरीफ फसलें सूखने की कगार में पहुंच चुकी थी और कुछ की सूख चुकी हैं। ऐसे में गुरुवार को काल भैरव से अच्छी बारिश होने के लिए पूजा-पाठ किया गया। वहीं उन्होंने बताया कि पूजा के बाद शाम चार बजे से झमाझम बारिश शुरू हुई।
यहां पूजन करने राकेश यादव, रघुवीर सिंह लोधी, पुष्पेन्द्र एडे, नंदकिशोर विश्वकर्मा, अनिल कटरे छिंदबर्री, राकेश यादव, डॉ. नितेश सनोडिया समेत अनेक लोग पहुंचे जिन्होंने काल भैरव की पूजा की।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned