scriptइतवारी-रीवा ट्रेन कम्पार्टमेंट को लीज पर देने की तैयारी | Patrika News
सिवनी

इतवारी-रीवा ट्रेन कम्पार्टमेंट को लीज पर देने की तैयारी

– पार्सल ढुलाई लीज होल्डरों के लिए होगी फायदेमंद

सिवनीJul 11, 2024 / 06:32 pm

sunil vanderwar

ट्रेन का माल ढुलाई कम्पार्टमेंट।

ट्रेन का माल ढुलाई कम्पार्टमेंट।

सिवनी. दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे नागपुर मंडल अंतर्गत सिवनी से होकर गुजरने वाली इतवारी-रीवा ट्रेन के कम्पार्टमेंट को लीज पर देने की तैयारी है। इससे पार्सल ढुलाई लीज होल्डरों को फायदा होगा। दिलीप सिंह वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक नागपुर ने बताया कि रेलवे प्रशासन यात्रियों के सामानों को ट्रेनों के माध्यम से एक स्टेशन से दूसरे स्टेशन भेजने के लिए पार्सल बोगी अथवा एसएलआर की सुविधा उपलब्ध कराई गई है।

बताया कि रेलवे की पार्सल सेवा सभी वर्गों के व्यापारियों व यात्रियों की माल ढुलाई का एकमात्र सुविधाजनक साधन है। इसी तथ्य को ध्यान में रखते हुए सभी वर्गों के व्यापारियों को प्रतिस्पर्धी दर के साथ सुरक्षित पार्सल-माल परिवहन सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मंडल से चलने वाली पांच ट्रेन के 8 कम्पार्टमेंट को लीज पर देने की तैयारी है। पार्सल बोगी लीज की प्रक्रिया 22 जुलाई को होना है। इसका उद्देश्य व्यापारियों को उनके माल को तेजी और सुरक्षित रूप से एक स्थान से दूसरे स्थान पर पहुंचाने में मदद करना है।

इसके तहत रेलवे की पार्सल सेवा माध्यम से सभी वर्गों के व्यापारियों व यात्रियों की पार्सल-माल ढुलाई सुविधाजनक बनाने के लिए मंडल के अंतर्गत गाडी क्रमांक 11753 सुभाष चन्द्र बोस इतवारी-रीवा एक्सप्रेस ट्रेन के कम्पार्टमेंट को लीज पर दिए जाने की तैयारी है। बताया गया कि लीज होल्डर को गाड़ी के प्रारम्भिक स्टेशन के साथ-साथ यात्रा मार्ग के सभी पार्सल आधारित स्टेशनों में पार्सल लोडिंग-अनलोडिंग की सुविधा भी प्राप्त होती है इसलिए यह लीज होल्डरों के लिए काफी फायदेमंद साबित होगी। वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक ने कहा है कि जो भी व्यापारी अथवा व्यक्ति जो इस कार्य में रुचि रखते हैं इस प्रक्रिया में भाग लेकर पार्सल लोडिंग-अनलोडिंग के लिए इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Hindi News/ Seoni / इतवारी-रीवा ट्रेन कम्पार्टमेंट को लीज पर देने की तैयारी

ट्रेंडिंग वीडियो