प्रिंसिपल करते हैं ऐसा काम, जानिए शिकायत में लोगों ने क्या कहा

प्रिंसिपल करते हैं ऐसा काम, जानिए शिकायत में लोगों ने क्या कहा

Sunil Vandewar | Updated: 01 Aug 2018, 09:53:56 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल पांडियाछपारा का मामला

सिवनी. केवलारी विकासखण्ड के ग्रामपंचायत पांडियाछपारा के शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल में पदस्थ प्राचार्य को हटाए जाने की मांग लेकर क्षेत्र की ग्राम पंचायतों के जनप्रतिनिधि, अभिभावक व ग्रामीणों ने ९ बिंदुओं का शिकायती पत्र कलेक्टर के नाम कार्यालय पहुंचकर सौंपा है।
शिकायती पत्र में जनपद सदस्य वार्ड क्रमांक २० एम. बघेल, जनपद सदस्य वार्ड क्रमांक २१, विधायक प्रतिनिधि हायर सेकेण्डरी स्कूल पांडियाछपारा, पालक शिक्षक संघ अध्यक्ष, ग्राम पंचायत नसीपुर के सरपंच रमेशप्रसाद देशमुख, ग्राम पंचायत दुरेन्दा सरपंच शारदा तुरकर, ग्राम पंचायत बागडोंगरी सरपंच, ग्राम पंचायत भरवेली सरपंच, ग्राम पंचायत बनाथर सरपंच रेखा चौधरी सहित अन्य के हस्ताक्षरयुक्त शिकायती आरोप पत्र में कहा गया है कि हायर सेकेण्डरी स्कूल पांडियाछपारा के प्राचार्य की कार्यप्रणाली से पालक, बालक एवं क्षेत्रवासी परेशान हैं।
कलेक्टर के नाम सौंपे गए पत्र में आरोप लगाए हैं कि नवीन शिक्षा सत्र में प्रवेश के नाम पर राशि मांगे जाने, टीसी देने के नाम पर राशि मांगने, अनुपस्थिति पर प्रति विद्यार्थी १० रुपए लेने, संकुल आश्रित विद्यालय के शिक्षकों से वेतन पत्रक के साथ अतिरिक्त राशि लिए जाने, अंग्रेजी के स्थान पर छात्रों को संस्कृत चुनने के लिए वाध्य किए जाने, शिक्षकों, विद्यार्थियों से अभद्रता करने जैसे आरोप शामिल हैं।

लोक शिक्षण संचालनालय मप्र के निर्देश अनुसार संभागीय योग प्रतियोगिता नरसिंहपुर में गत दिवस आयोजित हुई। इसमें शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के ५ विद्यार्थी राज्य स्तरीय शोलय योग प्रतियोगिता होशंगाबाद के लिए चयनित हुए हैं। इनमें विकास चौधरी, विकास साहू, लोकेश राय, सिद्धांत कुमार, कपिल चौधरी के नाम शामिल हैं। राज्य स्तरीय प्रतियोगिता होशंगाबाद में १ से ५ अगस्त तक आयोजित की जाएगी।

सभी बिन्दुओं पर हो निष्पक्ष जांच -
जितने भी बिन्दुओं पर आरोप लगाए गए हैं, उन सभी पर निष्पक्षता से जांच होनी चाहिए। जांच के जिन बिन्दुओं पर आरोप प्रमाणित हों उसकी कार्रवाई हम पर होनी चाहिए और जितने बिन्दुओं पर आरोप असत्य पाए जाएं, शिकायतकर्ताओं पर झूठी शिकायत करने की कार्रवाई होनी चाहिए। इस मामले में हमारे द्वारा मानहानि का दावा भी किया जाएगा।
एसएस कुमरे, प्राचार्य शासकीय हायर सेकेण्डरी स्कूल पांडियाछपारा

 

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned