script

आदिवासी क्षेत्र में पढ़ा रहे शिक्षकों की बताई समस्या

locationसिवनीPublished: Sep 17, 2019 05:19:00 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

सहायक आयुक्त से मिला समाधान का आश्वासन

आदिवासी क्षेत्र में पढ़ा रहे शिक्षकों की बताई समस्या

आदिवासी क्षेत्र में पढ़ा रहे शिक्षकों की बताई समस्या

सिवनी. आदिवासी विकास के प्राचार्य एवं वेतन आहरण अधिकारी, लिपिकों पर कार्य में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए अध्यापक, शिक्षक, प्राथमिक, माध्यमिक, उच्च माध्यमिक शिक्षकों को हो रही समस्या पर सहायक आयुक्त से उचित व स्थायी समाधान में सहयोग की मांग अध्यापक सह संविदा शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष श्रवण डहरवाल व अन्य सदस्यों ने की है।
कहा है कि अध्यापक संवर्ग की एनपीएस की अनुदान राशि कई महीनों से अध्यापकों के प्रान खातों में जमा नहीं हुई है साथ ही क्रमोन्नति के आदेश होने के बाद भी अनेक संकुल प्राचार्य द्वारा क्रमोन्नति नहीं जोड़ी गई है। छठवें वेतनमान की प्रथम एवं द्वितीय किस्त का एरियर्स कई कार्यालयों में लंबित है। अनेक शिक्षक अध्यापक ऐसे हैं। जिन्हें अभी तक वेतन अप्राप्त है, हड़ताल अवधि का वेतन एवं पूर्व में जारी किए गए डीए एरियर भी अभी तक अनेक कार्यालयों में लंबित पड़े हुए हैं। इसके अलावा शिक्षक संवर्ग के 30 वर्ष का क्रमोन्नत वेतनमान का निर्धारण एवं एरियर का भुगतान भी अब तक लंबित है। साथ ही आईएफ एमआईएस की जानकारी अभी तक अधूरी होने की बात कही है।
बताया कि पूर्व में भी कलेक्टर एवं सहायक आयुक्त आदिवासी विकास द्वारा लंबित प्रकरणों को अति शीघ्र निराकरण करने आदेश जारी किया गया था परंतु लापरवाह वेतन आहरण अधिकारी एवं प्राचार्य एवं लिपिकों के कारण कई अध्यापक एवं शिक्षक अपनी समस्याओं को लेकर परेशान हैं इसका सीधा प्रभाव शैक्षणिक कार्य पर पड़ रहा है। पुन: सहायक आयुक्त द्वारा समस्याओं के निराकरण के लिए आदेश जारी किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो