आकस्मिक निरीक्षण पर उठे सवाल

आकस्मिक निरीक्षण पर उठे सवाल

Sunil Vandewar | Updated: 10 Feb 2019, 11:32:59 AM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

कक्षा में बच्चे और प्रधानपाठक कक्ष में बैठे थे शिक्षक

सिवनी. केवलारी विकासखण्ड अंतर्गत शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पांडिया छपारा के संकुल प्राचार्य के द्वारा गुरुवार को शासकीय माध्यमिक शाला पांडिया छपारा का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
संकुल प्राचार्य ने बताया कि निरीक्षण में कक्षा छठवीं, सातवीं एवं आठवीं तीनों कक्षाओं में छात्र-छात्राएं अध्ययन करते पाए गए किंतु शिक्षक कक्षा में उपस्थित नहीं थे। प्रधान पाठक कक्ष में शिक्षकों के साथ बीमा अभिकर्ता के साथ वार्तालाप करते पाए गए थे।
संकुल प्राचार्य के द्वारा पूछे जाने पर प्रधानपाठक के द्वारा बताया गया कि एक अन्य शिक्षक शाला से ०2 बजे से बिना सूचना दिए चले गए हैं। इस पर संकुल प्राचार्य ने नाराजगी जाहिर करते हुए शिक्षण कार्य पर गंभीरता बरतने की हिदायत दी। संकुल प्राचार्य द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी को इस सम्बंध में पत्र लिखकर अवगत कराए जाने की बात कही गई है।

दी थी सूचना, हो सकती है दुर्भावना -
विद्यालय से मैं सवा चार बजे बैंक का काम होने से गया था, जिसकी सूचना प्रधानपाठक को भी थी। संकुल प्राचार्य दुर्भावनावश ऐसा कर रहे हैं, पूर्व में हमने उनकी शिकायत की है। जिसकी जांच हो रही है।
शंकरलाल राहंगडाले, सहायक शिक्षक पांडियाछपारा
प्राचार्य निरीक्षण पर आए थे-
यह सही है कि संकुल प्राचार्य निरीक्षण पर आए थे, लेकिन जब उन्होंने शिक्षक के विषय में पूछा था, तो हमने ये कहा था, वो अभी गए हैं। संकुल प्राचार्य से स्टॉफ का पुराना प्रकरण भी चल रहा है।
सीएस कर्वेती, प्रधानपाठक माध्यमिक शाला पांडियाछपारा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned