दोपहर में हुई बारिश, निचले इलाकों में भरा पानी

Santosh Dubey

Publish: Jun, 28 2019 12:36:08 PM (IST)

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. नगर समेत आसपास के ग्राम क्षेत्रों में गुरुवार को दोपहर एक बजे प्री-मानसून की बारिश हुई। बारिश के बाद शाम से लोगों को गर्मी से कुछ हद तक काफी राहत मिली। सुबह आसमान साफ होने और तेज धूप के कारण काफी गर्मी महसूस हो रही थी। दोपहर में आसमान में बादलों ने डेरा डाला और लगभग आधे घण्टे बारिश हुई।
बारिश के चलते विवेकानंद वार्ड, महावीर वार्ड, महामाया वार्ड, टैगोर वार्ड समेत अनेक निचले क्षेत्रों में काफी देर तक बारिश का पानी जमा रहा। वहीं अनेक सड़कों पर हुए गड्ढों में पानी भरे होने के कारण यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों व राहगीरों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।
बाढ़ आपदा प्रबंधन के लिए पूर्व तैयारी के निर्देश जारी
मानसून में बाढ़ की सम्भावित स्थिति से निपटने के लिए गृह विभाग ने कलेक्टर और अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण को समुचित प्रबंधन के बारे में आवश्यक तैयारी करने के निर्देश जारी किए हैं। जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण से कहा गया है कि बाढ़ संभावित क्षेत्रों के जोखिम विश्लेषण का प्रमाणीकरण तथा संवेदनशील वर्गों, दिव्यांग आदि की पहचान कर बाढ़ की स्थिति में इन्हें मदद देने की योजना स्थानीय स्तर पर बनाई जाए। राहत और बचाव कार्यों के लिए राहत केम्प तैयार किए जाएं।
नोडल विभागों तथा नोडल अधिकारियों से कहा गया है कि सभी आवश्यक आदेश जारी करें। बाढ़ प्रबंधन से सम्बंधित आवश्यक मानव संसाधन एवं उपकरणों की सूची को अपडेट करें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned