गर्मी में बारिश से हाइवे पर जाम, उफान पर नदी-नाले, गिरे मकान

गर्मी में बारिश से हाइवे पर जाम, उफान पर नदी-नाले, गिरे मकान

Sunil Vandewar | Publish: Jun, 10 2018 11:24:25 AM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

बन रही मुसीबत, जिले में चार दिनों से जारी है बारिश का दौरा

सिवनी. जून महीने के बीच बीते चार दिनों से आंधी, बिजली की गरज-चमक और बारिश से जिले में जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है। कई गांव की बत्ती गुल है, नाले उफान पर होने से आवागमन बाधित हो रहा है। मकान गिर रहे हैं, पेड़ धराशाही हो रहे हैं। बाजार-बस्ती पानी से भरे हैं। और तो और एनएच सेवन पर भी जाम के हालात इस गर्मी की बारिश ने बना दिए हैं। शाम ढलते हो रही बारिश के कारण तापमान में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है।
जिले में जारी तेज हवा, बारिश के कारण शहर से लेकर गांव तक सबसे अधिक परेशानी बिजली न होने के कारण हो रही है। शहर के नजदीक मानेगांव हो या केवलारी ब्लॉक के मलारा गांव तक बिजली तीन-चार दिनों से गुल है। ऐसे ही हाल दूसरे इलाकों के भी बने हुए हैं। लोग विद्युत वितरण कम्पनी से लगातार इसकी शिकायत कर रहे हैं, लेकिन कब विद्युत सप्लाई शुरु होगी, कोई नहीं बता रहा।
शनिवार की शाम कुरई और खवासा क्षेत्र में जोरदार बारिश हुई। दुकानों-मकानों के सामने पानी जमा होने से लोगों को खासी परेशानी उठानी पड़ी। इसी बीच नेशनल हाइवे नंबर ७ पर कुरई से खवासा के बीच एक वाहन के फंस जाने से जाम लग गया। इससे दोनों ओर जाने-आने वाले वाहन करीब ४५ मिनट के लिए ठहर गए। स्थानीय प्रयासों से फंसे वाहन को बाहर निकालने के बाद आवागमन शुरु हो सका।
ग्राम पंचायत खैरी अंतर्गत खैरी टेक क्षेत्र में शुक्रवार को हुई बारिश के बाद एक मकान गिर गया। इससे परिवार की गृहस्थी का सामान क्षतिग्रस्त हो गया है। ग्रामीणों के द्वारा प्रशासन व पंचायत को सूचित कर दिया गया है। इसके बावजूद अब तक कोई मदद न मिलने की बात कही जा रही है।
बारिश के बीच छपारा विकासखण्ड मुख्यालय से भीमगढ़ रोड पर ग्राम चंडी तक सडक़ व पुल निर्माण कार्य जारी है। जिसमें बारिश होने के बाद समस्या शुरु हो गई है। शुक्रवार को हुई अधिक बारिश से खुर्सीपार गांव के नजदीक नाला उफान में आने से रास्ता करीब एक घंटे के लिए बंद हो गया। लोगों को दूसरे रास्तों से मीलों लंबा सफर तय कर आना-जाना पड़ा। क्षेत्रवासियों का कहना है कि निर्माण कार्य की गति धीमी होने के कारण कार्य पूर्ण होने में विलंब है, इससे क्षेत्रवासियों को बारिश में परेशानी उठानी पड़ेगी।

खैरापलारी. केवलारी विकासखण्ड में भी बारिश का दौर जारी है। यहां के ग्राम पंचायत खैरापलारी में शुक्रवार के बाद शनिवार को साप्ताहिक बाजार के दौरान बारिश होने से अफरा-तफरी का माहौल बन गया। बारिश से बचने ग्राहक इधर-उधर छिपते रहे, तो दुकानदारों को सामान समेटना पड़ा। दूसरी तरफ क्षेत्रीय ग्रामों की बदहाल कच्ची सडक़ों में परेशानी शुरु हो गई है।
बखारी. शनिवार को दोपहर बाद मौसम ने बदली करवट बदली तो तेज हवाओं के साथ बारिश होने लगी।क्षेत्र के ग्राम पोतलपानी, ओरिया रैयत एवं बंजर में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश हुई है, जिससे मौसम में ठण्डक घुल गई है। खेतों में पानी भर गया है जिससे किसान बोवनी की तैयारी में जुट गए हैं।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned