इस शिक्षक के समर्पण से राज्यसभा सांसद हुईं खुश और दे दिया ये उपहार

राज्यसभा सांसद भी शिक्षक के समर्पण व योजना से बहुत प्रभावित हुईं

By: sunil vanderwar

Published: 13 Feb 2018, 12:02 PM IST

सिवनी. एक शिक्षक की कोशिशें सरकारी स्कूल की तस्वीर और बच्चों की तकदीक बदल रही हैं। किसी भी प्राइवेट स्कूल से यहां के बच्चे हर मायने में आगे हैं। देश-प्रदेश, संस्कृति, विज्ञान, गणित, अंग्रेजी हो या खेल हर क्षेत्र में इन बच्चों को निपुण करने में शिक्षक समर्पित भाव से जुटे हैं। इसके परिणाम भी सामने आ रहे हैं। शासकीय माध्यमिक शाला भोंगाखेड़ा में पदस्थ शिक्षक संजय तिवारी इसी वर्ष राज्य स्तर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सम्मानित हुए हैं। इसके अलावा कई और पुरस्कार पाने के बाद स्कूल की व्यवस्थाओं को बेहतर करने शिक्षक ने राज्यसभा सांसद सम्पतिया उइके से मुलाकात कर बच्चों के लिए किए जाने वाले कार्य की जानकारी दी, तो राज्यसभा सांसद भी शिक्षक के समर्पण व योजना से बहुत प्रभावित हुईं। उन्होंने बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए अपनी निधि से २.४९ लाख रुपए देते हुए शिक्षक की सराहना की।
शासकीय माध्यमिक शाला भोंगाखेड़ा के छात्रों को नित नई सौगात मिल रही हैं। मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद सम्पतिया उइके द्वारा स्थानीय क्षेत्र विकास योजना 2017-18 के अंतर्गत सांसद निधि से भोंगाखेड़ा शासकीय माध्यमिक शाला को स्मार्ट क्लास बनाने के लिए कम्प्यूटर एवं अन्य आवश्यक उपकरण तथा खेलकूद सामग्री ओपन जिम के लिए 2 लाख 49 हजार की राशि स्वीकृत कर प्रदान की गई है।
राज्यपाल पुरस्कार प्राप्त शिक्षक एवं प्रभारी प्रधानपाठक संजय तिवारी ने बताया कि राज्यसभा सांसद सम्पतिया उइके द्वारा हाल ही में मध्यान्ह भोजन के रसोइयों का मानदेय बढ़ाने संबंधी आवाज सशक्त तरीके से राज्यसभा में उठाई गई। जन शिक्षा केन्द्र प्रभारी पीएन वारेश्वा ने सुझाव दिया कि विद्यालय में विशेष कार्यों के लिए राज्य सभा के सांसद निधि से राशि प्राप्त की जा सकती है।
इसी तारतम्य में एक प्रतिनिधिमंडल में जन शिक्षा केंद्र प्रभारी व प्राचार्य नेताजी सुभाषचंद्र बोस सिवनी प्रेम नारायण वारेश्वा एवं शाला के प्रभारी प्रधान पाठक संजय तिवारी एवं पालक शिक्षक संघ के सदस्यों ने पड़ोसी जिला मंडला में राज्यसभा सांसद उइके के निवास पर पहुंचकर मुलाकात की।
शाला की उपलब्धियों एवं छात्रों के शैक्षणिक एवं बौद्धिक विकास के लिए किए जा रहे प्रयासों पर सांसद ने प्रसन्नता व्यक्त की। प्रतिनिधि मंडल के आग्रह पर शासकीय माध्यमिक शाला भोंगाखेड़ा में संसाधनों को बेहतर बनाने व श्रेष्ठ शिक्षण व्यवस्था के लिए 2 लाख 49 हजार की राशि स्वीकृत कर पत्र प्रदान किया। राज्यसभा सांसद द्वारा राशि स्वीकृत होने की खबर से विद्यार्थियों, अभिभावकों, ग्रामीणों में हर्ष है।

Patrika
Show More
sunil vanderwar Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned