आम्बेडकर जयंती पर निकाली रैली, हुए कई आयोजन

Sunil Vandewar

Publish: Apr, 14 2019 09:27:27 PM (IST)

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर की १२८वीं जयंती विभिन्न संगठनों ने रविवार को धूमधाम से मनाई। इस अवसर पर रैली निकालकर का शहर भ्रमण करन के साथ ही कार्यक्रम का आयोजन हुआ।
रैली के दौरान संगठन के लोगों ने नारे लगाए। हाथों में झंडे लहराते नारे लगाते हुए लोग उत्साह से रैली में शामिल थे। रैली शहर के कहचरी चौक, बाहुबली चौक, गणेश चौक, शुक्रवारी, छिंदवाड़ा चौक, मठ मंदिर, बुधवारी बाजार, बस स्टेण्ड आदि स्थानों पर पहुंची। डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया।
इसके अलावा जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय, कान्हीवाड़ा में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव आम्बेडकर की 128वीं जयंती का कार्यक्रम संम्पन्न हुआ। इस अवसर पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा विविध प्रस्तुतियां दी गई।
प्रकाश गजभिये के मार्गदर्शन में कक्षा 9वीं के छात्रों के द्वारा नाटय प्रस्तुत किया गया। संगीत शिक्षक जीसी प्राम के मार्गदर्शन में कक्षा 8वीं की छात्राओं ने आम्बेडकर पर संदेशपूर्ण नृृत्य प्रस्तुत किया। इस अवसर पर संजय डांगे ने भारतीय संविधान की सुरक्षा पर चिंता जताते हुए कहा कि आज संविधान को बचाए रखना समय की मांग है। संस्था के प्राचार्य एमएन राव के द्वारा छात्र-छात्राओं को आम्बेडकर पर प्रश्न पूछे गए और पुस्तक वितरण किया गया। इस अवसर पर उन्होंने आम्बेडकर के विचारों को ग्रहण करने को कहा। कार्यक्रम का संचालन छात्र सतेन्द्र अरमोती और पार्थ तुरकर के द्वारा किया गया। आभार प्रर्दशन आशुतोष व्यास के द्वारा किया गया। कार्यक्रम को सफल बनाने में अभिनव राहुल का योगदान रहा। इस अवसर पर जानकी उइके, मंजूषा, शुभांगी, एचएलसाहू, मूत्थूराजूू, एके सिंह, अम्बरीश, आरके चौरसिया व अन्य की उपस्थिति रही।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned