रानी दुर्गावती वार्ड के बाशिंदों ने किया तीन घंटे प्रदर्शन

- नपा सीएमओ के खिलाफ नारेबाजी

By:

Published: 04 Jan 2018, 12:03 PM IST

सिवनी. नगर पालिका कार्र्यालय के बाहर रानी दुर्र्गावती वार्ड के बाशिंदों ने पार्षद संजीव मोनू उइके के नेतृत्व में बुधवार को प्रदर्शन किया। उनकी मांग थी कि उनके वार्ड में करीब तीन माह से नाली खुदी है, लेकिन निर्माण कार्य नहीं हो रहा है। इससे आए दिन हादसे हो रहे हैं। सीएमओ से वार्ड के लोग मिलने आते हैं तो वे उनको घंटो बैठाए रखते हैं।
नगर पालिका कार्र्यालय के बाहर शांति से चल रहा प्रदर्शन करीब एक घंटे बाद सीएमओ के नहीं आने पर उग्र हो गया। आक्रोशित प्रदर्र्शनकारियों ने सीएमओ के खिलाफ नारेबाजी की। करीब तीन घंटे बाद पुलिस व स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंचे सीएमओ ने उनकी बातो को सुना और कहा कि नियम से सारे कार्य किए जा रहे हैं। नगर पालिका में नियम विरुद्ध कार्य नहीं होंगे। प्रदर्शनकारियों में पार्षद के अलावा गोलू उइके, अरशद हुसैन, संजय बघेल, संजय सोनी, बघेल, रूकमणि उइके, सुक्खू बाई धुर्वे, रेखा उइके आदि रहे।

आरोप, पहले सुनेंगे कलेक्टर की बाद में जनता की
सीएमओ जनता के बीच पुलिस व सभी वार्ड में काम करने वाले दो-दो कर्मचारियों को लेकर आए। हमलोग उनसे शांति में बात करना चाहते थे। हमारे वार्ड में खुदी नाले में गिरकर लोग घायल हो रहे हैं। यह स्थिति तीन माह से बनी है। इसके पूर्व कॉल करने पर सीएमओ बोल रहे थे कि पहले हम कलेक्टर व एसपी की सुनेंगे बाद में जनता की।
- गोलू उइके, प्रदर्र्शनकारी

जवाब, प्रदर्शन की पूर्व में नहीं थी कोई सूचना
प्रदर्शन की पूर्व में कोई सूचना नहीं थी। मैं एकात्म यात्रा से जुड़े कार्र्यक्रम में था। मुझे जैसे ही प्रदर्र्शन की जानकारी चली। मैंने राजस्व निरीक्षक गजेंद्र पांडेय को भेजा। इसके बाद भी जब प्रदर्शन समाप्त नहीं हुआ तो मैं स्वयं आया। जिस कार्य को लेकर प्रदर्र्शन चल रहा था। उसका आदेश मैं पूर्र्व में दिया जा चुका है। इस मामले में लापरवाही करने वालों के खिलाफ कार्र्रवाई होगी।
नवनीत पांडेय, सीएमओ नगर पालिका सिवनी.
-----
२७ दिन पहले जिस कार्य का दिया आदेश उसके लिए प्रदर्शन
- सीएमओ ने उपयंत्री व राजस्व निरीक्षक के खिलाफ कार्रवाई का दिया निर्र्देश
सिवनी. सीएमओ के बदलने के बाद भी नपा की कार्र्यप्रणाली में बदलाव नजर नहीं आ रहा है। सीएमओ नवनीत पांडेय ने जिस काम का निर्देश सात दिसम्बर को दिया है। उसके लिए रानी दुर्गावती वार्ड के बाशिंदों को करीब तीन घंटे नगर पालिका कार्र्यालय के बाहर प्रदर्र्शन करना पड़ा।
मौके पर पहुंचे सीएमओ को जब इसकी जानकारी हुर्ई तो उन्होंने आदेश के बावजूद उसका पालन क्यों नहीं हुआ इस मामले को लेकर संबंधित उपयंत्री के खिलाफ कार्र्रवार्ई का निर्र्देश दिया है। इसके अलावा इस मामले में राजस्व निरीक्षक गजेंद्र पांडेय को भी नोटिस जारी करने का निर्र्देश दिया है। सीएमओ ने राजस्व निरीक्षक पांडेय को मौके पर भेजकर प्रदर्शनकारियों को पूरे मामले से अवगत कराने के साथ ही आदेश की कॉपी दिखाने का निर्र्देश दिया, लेकिन वे प्रदर्शनकारियों को आदेश की कॉपी नहीं दिखा पाए। सीएमओ ने इसे आदेश की अवहेलना मानते हुए उनको नोटिस जारी करने की बात पत्रिका को बताई है।

Show More
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned