scriptआकस्मिक निरीक्षण जारी, पांच शिक्षकों को दिया नोटिस | Release of casual inspection, notice given to five teachers | Patrika News

आकस्मिक निरीक्षण जारी, पांच शिक्षकों को दिया नोटिस

locationसिवनीPublished: Jan 20, 2019 05:29:02 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

धनौरा, कुरई ब्लॉक के स्कूलों के हाल देखने पहुंचे डीपीसी

seoni

पेड़ के नीचे से अब छत के नीचेे गढ़ा जा रहा बच्चों का भविष्य

सिवनी. जिला शिक्षा केन्द्र के परियोजना समन्वयक (डीपीसी) जीएस बघेल ने बताया कि ११ जनवरी को कुरई विकासखण्ड एवं १५ जनवरी को विकासखण्ड धनौरा की शालाओं का आकस्मिक निरीक्षण किया गया।
कुरई विकासखण्ड के शासकीय माध्यमिक शाला सेठेवानी एवं धनौरा विकासखण्ड की शासकीय प्राथमिक शाला खिरखिरी में विद्यार्थियों का शैक्षणिक स्तर कमजोर पाए जाने, वर्कबुक में पालकों के हस्ताक्षर न कराए जाने व अन्य कार्य में लापरवाही पाए जाने पर सेठेवानी के दो अध्यापक एवं खिरखिरी के एक सहायक शिक्षक एवं एक सहायक अध्यापक को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।
डीपीसी द्वारा पूछा गया है कि क्यों न उनके विरूद्ध दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने एवं शासन के निर्देशों की अवहेलना किए जाने के फलस्वरूप एक वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकने की कार्यवाही प्रस्तावित की जाए। ०३ दिवस में बीआरसीसी के माध्यम से सप्रमाण जवाब प्रस्तुत करने करने को कहा है, जवाब संतोषप्रद न होने की स्थिति में एकपक्षीय कार्यवाही की जा सकती है।
रावठान में गैरहाजिर थीं शिक्षिका –
डीपीसी ने बताया कि धनौरा ब्लॉक के शासकीय प्राथमिक शाला रावठान में ०८ जनवरी को आकस्मिक निरीक्षण के दौरान महिला सहायक अध्यापक गैरहाजिर पाई गईं। शालेय गतिविधि के सकारात्मक प्रयास नहीं होने एवं छात्रों के शैक्षणिक स्तर अत्यंत कमजोर पाया गया। दायित्वों के निर्वहन में लापरवाही बरतने एवं शासन के निर्देशों की अवहेलना किए जाने पर कारण बताओ नोटिस देते हुए ०३ दिन में जवाब मांगा गया है। संतोषप्रद जवाब न होने की स्थिति में एक वेतनवृद्धि असंचयी प्रभाव से रोकी जा सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो