धार्मिक स्थल, पार्क, पहाडिय़ों में तत्वों का जमघट

धार्मिक स्थल, पार्क, पहाडिय़ों में तत्वों का जमघट

Santosh Dubey | Updated: 28 Apr 2019, 12:56:04 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

पुलिस उदासीन, नागरिकों ने पुलिस के की कार्रवाई की मांग

सिवनी. इन दिनों घर से कोचिंग, ट्यूशन व अन्य काम की बात कहकर नाबालिग और बालिग युवक-युवतियों का जमघट बरघाट रोड स्थित बाघदेव बंजारी के समीप स्थित पहाड़ी, बोरदई पहाड़ी समेत अनेक धार्मिक स्थलों व अन्य सुनसान जगहों पर देखने को मिल रहा है।
नागरिकों ने बताया कि बरघाट रोड पर बाघदेव बंजारी के जंगलों में प्रेमी युगलों के द्वारा एकांत का जमकर उपयोग किया जा रहा है तो युवाओं की टोलियों के द्वारा इनके साथ अभद्र व्यवहार किया जाकर इनके शोषण की शिकायतें भी मिल रही हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के आसपास खाली पड़े मैदानों और सुनसान इलाकों में प्रेमी युगल अनेक बार घण्टों बैठे बतियाते दिख जाते हैं तो कुछ आपत्ति जनक स्थिति में भी दिख जाते हैं। बरघाट रोड पर बाघदेव बंजारी के आसपास के जंगलों में प्रेमी युगलों के द्वारा एकांत का जमकर फायदा उठाया जा रहा है।
बताया जाता है कि बरघाट रोड के ही किसी ग्राम के निवासी युवाओं की टोली इस तरह के प्रेमी युगलों की टोह लेती रहती है। प्रेमी युगल जैसे ही किसी छांव में जाकर बैठते हैं, ये युवा वहां पहुंचकर उनकी फोटो खींचकर उन्हें धमकाते नजर आते हैं। इतना ही नहीं इन युवाओं की टोलियों के द्वारा प्रेमी युगलों का मोबाइल और पैसे तक छुड़ा लिए जाते हैं।
पुलिस गश्त की उठी मांग
नागरिकों ने बताया कि ऐसे मजनूओं की धरपकड़ के लिए पुलिस की निर्भया टीम कोतवाली की महिला-पुरुष पुलिस टीम पहले निरंतर घूमती रहती थी और ऐसे लोगों पर सख्ती से कार्रवाई की जाती थी। लेकिन गत माह से मजनूओं पर कार्रवाई नहीं होने से शहर के आसपास के सुनसान क्षेत्रों में मजनुओं की बहार देखने को मिल रही है।
वहीं नागरिकों ने बताया कि बबरिया तालाब स्थित शंकराचार्य पार्क, अपना पार्क बारापत्थर, अशोक नगर के बगीचे, पीजी कॉलेज, स्टेडियम के आसपास सहित अनेक निर्जन इलाकों में प्रेमी युगलों के साथ मनचलों के द्वारा जमकर छेड़छाड़ की जाती है। इन निर्जन स्थानों पर मयजदों के द्वारा बिना किसी डर के जाम टकराए जाते हैं। शराब खोरी होने के निशान यहां पड़ी शराब की बोतले, पानी पाउच, बीड़ी, सिगरेट, नमकीन के पैकेट आदि बया करते हैं। इसके साथ ही युवाओं में जिन तरह नशे का चलन बढ़ा है वह आने वाले समय के लिये घातक ही माना जा सकता है। नाबालिगों को शराब या तंबाखू उत्पाद विक्रय न किए जाने के स्पष्ट निर्देशों के बाद भी अनेंकों नाबालिगों के द्वारा इन नशीले पदार्थों का उपयोग जमकर किया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned